Bihar : रोड एक्सीडेंट में 14 लोगों की मौत, दूल्हे के भाई की गई जान, शादी से लौट रही महिला को गाड़ी ने कुचला

Share It

PATNA : शनिवार का दिन कल बिहार (Bihar) के लिए काला दिन साबित हुआ. सूबे के अलग-अलग जगहों पर एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत (deaths) हो गई. सबकी जान सड़क हादसे (road accidents) में गई. कल बेलगाम वाहनों (vehicles) ने कुल 14 लोगों की जान ले ली.

सीवान में जीप-जेसीबी की भिड़ंत में दो महिलाओं की जान चली गई. हादसे में 12 लोग घायल हो गए. जीप में 18 लोग सवार थे और मंदिर में शादी के लिए वधू पक्ष के लोग जीप से जा रहे थे. हादसा सीवान-सिसवन मुख्य सड़क पर शनिवार की सुबह हुआ. गंभीर रूप से सात घायलों में तीन को पटना रेफर कर दिया गया है.

कैमूर में शादी समारोह से भाग लेकर शनिवार को ससुराल लौट रही एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. और उधर, शेखपुरा में दो अलग-अलग सड़क हादसों में वाहनों से कुचलकर दो महिलाओं की मौत हो गई है.

इसी तरह बेतिया में हुए एक हादसे में दूल्हे के भाई की मौत हो गई. मझौलिया में बाइक से बारात जा रहे दूल्हे के भाई छोटेलाल महतो (22) की मौत पिकअप वैन की ठोकर लगने से हो गयी. हादसे में दो अन्य बाराती पिंटू महतो और गोपाल महतो घायल हो गये.

उन्हें जीएमसीएच से गोरखपुर रेफर किया गया है. दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना के बाद बारात बिना शादी के ही रास्ते से लौट आई. घटना से दूल्हे के घर में मातम पसर गया है.

मधेपुरा जिले में एसएच 91 पर कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के पास कार और वाहन के बीच हुई भीषण टक्कर में बारात में शामिल होने जा रहे तीन युवकों की मौत हो गयी. बारात जिले के खोपैती गांव से सुपौल के राजेश्वरी जा रही थी.

नालंदा में ट्रक और बाइक की टक्कर में एक की जान चली गई. वैशाली के लालगंज में एक कोयला लदे झारखंड नंबर ट्रक ने स्कूटी सवार सुधा डेयरी के इंचार्ज को बीच सड़क पर रौंद दिया.

उधर, औरंगाबाद में दाउदनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ पर तरारी डायवर्सन के पास पिकअप और ऑटो की आमने-सामने की टक्कर में ऑटो पर सवार एक महिला की मौत हो गई. डुमरांव के नया भोजपुर ओपी के समीप आरा-बक्सर मुख्य पथ पर शनिवार की दोपहर बाइक और ट्रक के जोरदार टक्कर में बाइक सवार युवक की मौत हो गई.

बेगूसराय में एक अनियंत्रित कार की ठोकर से एक बालिका की मौत हो गई जबकि चार महिलाएं घायल हो गईं. वहीं दरभंगा में बिरौल-गंडौल हाईवे पर हलगांव चौक के पास शनिवार को हुई बाइक दुर्घटना में एक बालक की मौत हो गई. घटना में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए.