Bihar: पानी में डूबने से 5 लोगों की मौत, मरने वालों में चार बच्चियां शामिल, परिजनों में मचा कोहराम

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) में पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई. हालांकि ये घटनाएं अलग-अलग जिले में हुई. मृतकों में चार बच्चियां और एक युवक शामिल हैं. सभी के घरों में कोहराम मच गया है. घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

पहली घटना सीवान जिले की है. बताया जाता है कि दरौंदा प्रखंड के उस्ती गांव में मंगलवार को पानी से भरे गड्ढे में डूब जाने से दो बच्चियों की मौत हो गई. मृत बच्चियां उस्ती निवासी सिकन्दर महतो की पुत्री अंशु कुमारी (11 वर्ष) और महाराजगंज निवासी हीरालाल महतो की शारदा कुमारी (11 वर्ष) थीं.

ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार को गांव के किनारे पानी से भरे गड्ढे में 10-15 बच्चे स्नान कर रहे थे. इसी दौरान अंशु और शारदा पानी में डूब गईं. जब दूसरे बच्चों ने उन दोनों को नहीं देखा तब शोर मचाना शुरू किया. बच्चों ने घर आकर घटना की जानकारी दी.

दूसरी घटना सीतामढ़ी जिले की है. परिहार थाना क्षेत्र के सहसराम गांव में तालाब में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान अजय साह की पुत्री लाडली कुमारी (13) व रागिनी कुमारी (10) के रूप में की गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन कों सौंप दिया.

तीसरी घटना अररिया के रानीगंज थाना क्षेत्र की है. यहां बिस्टोरिया पंचायत धोबनिया टिक्कर टोला वार्ड संख्या 21 में शौच करने गए धोबनिया टिक्कर टोला वार्ड संख्या 21 निवासी सूर्यानंद ऋषिदेव के 17 वर्षीय पुत्र गुड्डू ऋषिदेव की तालाब में डूबने से मौत हो गयी.

डूबने की सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने तालाब में गुड्डू को खोजा पर वह नहीं मिले. ग्रामीणों ने फिर से तालाब में खोजबीन करने के दौरान गुड्डू का तालाब में शव बरामद हुआ. सूचना पर रानीगंज पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने अररिया भेज दिया.