Bihar : केंद्रीय मंत्री के काफिले पर हमला, आक्रोशित भीड़ ने किया पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Share It

PATNA : बिहार (Bihar) की राजधानी पटना के मोकामा टाल इलाके के घोसवरी प्रखंड स्थित चाराडीह में तीन दिवसीय बाबा चौहरमल महोत्सव का समापन हो गया. महोत्सव में शामिल होने आए केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय एलजेपी के अध्यक्ष पशुपति पारस को विरोध का सामना करना पड़ा. महोत्सव के मंच पर जाने से लोगों ने उन्हें रोक दिया. इस दौरान उनके काफिले पर आक्रोशित भीड़ ने जमकर रोड़ेबाजी भी की.

बताया जा रहा है कि लोग केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस मेले में जाने से रोकना चाह रहे थे. पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में पशुपति पारस ने किसी तरह मंदिर में पूजा की. इस दौरान भी आक्रोशित भीड़ मंदिर के पास जमा हो गई. वापस जाने का नारा लगाने लगी. मंदिर से वे निकले तो फिर रोड़ेबाजी शुरू कर दी. लोगों को वहां से हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मच गई. जिसमें एक दुकानदार जमीन पर गिर गया. अर्धबेहोशी की अवस्था पड़ा पुलिसवाले उसे उठाकर उपचार के लिए अस्पताल ले गए. किसी तरह पशुपति पारस को सुरक्षित बाहर निकाला गया. स्थिति को देखते हुए पारस और समस्तीपुर सांसद प्रिंस पासवान सभा को संबोधित किये बिना वापस लौट गये.

वहीं बाबा चौहरमल मेला स्थल पर चिराग पासवान ने अपने पिता रामविलास पासवान की मूर्ति का अनावरण किया. अनावरण के मौके पर चिराग पासवान ने कहा कि इस महोत्सव को राष्ट्रीय मेला घोषित करने रामविलास पासवान की अहम रही है.