Bihar: बहन की शादी के दौरान भाई का मर्डर, पेड़ से लटकती मिली डेड बॉडी

Share It

VAISHALI : बिहार (Bihar) के वैशाली जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बहन की शादी के दौरान भाई की निर्मम हत्या कर दी गई है. इस घटना के बाद से शादी का माहौल मातम में तब्दील हो गया है. स्थानीय लोगों दहशत में है. घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

घटना महुआ थाना के मधोल गांव की है. बताया जाता है कि एक युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया. ग्रामीणों की नजर जब पेड़ से लटकी लाश पर पड़ी तो सभी हैरान रह गए. युवक एक दिन पहले ही हैदराबाद से अपनी बहन की शादी में शामिल होने घर आया था लेकिन बहन की विदाई से पहले ही गांव के ही कुछ लोगों ने उसे मौत की नींद सुला दिया.

20 वर्षीय युवक सचिन हैदराबाद से अपने गांव वैशाली जिले के महुआ प्रखंड के माधौल आया था. जहां उसकी बहन की शादी थी. हैदराबाद में रह कर वो काम करता था. घर से जब उसकी बहन की शादी की सूचना मिली तो वह शादी से ठीक 1 दिन पहले अपने घर आया. दूसरे दिन शादी की तैयारी में सचिन दिन भर लगा रहा.

शादी महुआ के मंदिर में होनी थी. शाम को घर के लोग शादी के लिए महुआ चले गए थे. सचिन बचे हुए कुछ सामान लेकर महुआ जाने वाला था. बाराती आ चुकी थी और शादी की रस्म शुरु हो चुकी थी, लेकिन सचिन मंदिर नहीं पहुंचा. उधर, सचिन को जब मंदिर पहुंचने में लेट हुई तो घरवालों को चिंता होने लगी. घर वालों ने सचिन के फोन नंबर पर कॉल किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला.

इसके कुछ देर बाद ही गांव के एक शख्स ने फोन कर सूचना दी कि सचिन का शव एक बगीचे में पेड़ से लटका हुआ है. आनन-फानन में सचिन के परिजन मौके पर पहुंचे. इसके बाद महुआ पुलिस को मामले की सूचना दी. सचिन को मृत देखकर परिवार में कोहराम मच गया और शादी की खुशियां गम में बदल गईं.

वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. सचिन के भाई सकीन्दर पासवान ने बताया कि पुराने विवाद में गांव के ही एक व्यक्ति ने जान से मारने की सचिन को धमकी दी थी. सचिन के साथ गाली गलौज भी की गई थी और कहा गया था कि तुम्हारी हत्या कर दी जाएगी. घटना वाले दिन सभी लोग शादी के लिए मंदिर में पहुंच गए थे. इसके बाद सूचना मिली कि सचिन का शव पेड़ से लटका हुआ है.

इस मामले में मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप गांव के ही एक व्यक्ति पर लगाते हुए लिखित आवेदन महुआ थाने में दिया है. पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. हत्या के पीछे पहले से चला आ रहा जमीन विवाद बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि हत्या में कौन शामिल है और इसके पीछे की वजह क्या है.