Bihar : सुबह-सुबह बैंक में बड़ी डकैती, हथियार की नोक पर 26 लाख ले उड़े बदमाश

Share It

SIWAN : इस वक़्त एक बड़ी खबर बिहार के सीवान जिले से सामने आ रही है. सुबह-सवेरे बैंक में बड़ी डकैती हुई है. बताया जा रहा है कि 26 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया गया है. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम जांच पड़ताल में जुट गई है.

घटना सीवान के रामराज्‍य मोड़ स्थित उत्‍तर बिहार ग्रामीण बैंक में हुई. मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह करीब 10:15 बजे उत्‍तर बिहार ग्रामीण बैंक में केवल दो महिला कर्मी मौजूद थीं. इसी क्रम में छात्रों के वेश में चार युवक अंदर घुसे, एक बाहर ही रह गया. उनमें से दो काउंटर फांदकर अंदर महिला कर्मियों के पास आ गए और उन्‍हें बंधक बना लिया.

इसके बाद हथियार दिखाते हुए तिजोरी खुलवाई और करीब 26 लाख रुपये निकालकर कर आराम से चलते बने. लूटपाट के समय एक महिला कर्मी का गाड़ी चालक अंदर घुसा तो लुटेरों ने उसे डांटकर भगा दिया. बाहर निकलते ही वहां मौजूद एक अपराधी ने हथियार के बल पर उसे बंधक बना लिया. अपराधी पैसे लूटने के बाद किधर भागे यह पता नहीं चल सका है.

लूट की इस बड़ी घटना के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. सूचना मिलने पर खुद एसपी शैलेश कुमार सिन्‍हा मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है. अपराधी जल्‍द पुलिस की गिरफ्त में होंगे. एसपी के अनुसार, 10:15 मिनट पर बैंक में पहले चार स्टूडेंट्स के वेश में लड़के पहुंचे, फिर उनके कुछ अन्य साथी बारी-बारी से बैंक में घुस गए और 26 लाख की लूट को अंजाम दिया.

पुलिस का कहना है कि जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा. उनकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह नाकाबंदी कर दी गई है. सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है. उससे अपराधियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. बैंक में मौजूद महिला कर्मियों से भी पूछताछ जारी है. इस घटना के बाद से इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है. लोगों में दहशत का माहौल है.