Bihar: जीजा ने की साली की हत्या, चेहरे को तेजाब से जलाया, कई सालों से चल रहा था अफेयर

Share It

SHEOHAR : बिहार के शिवहर जिले से दिलदहला देने वाली एक घटना सामने आई है. जीजा ने अपनी साली की निर्मम हत्या कर दी है. हत्या करने के बाद उसने मृतका की लाश पर तेज़ाब डाल दिया और उसे खेत में छोड़कर फरार हो गया. लोगों ने जब शव देखा तो सनसनी मच गई.

घटना तरियानी थाना क्षेत्र के मठ मसौली गांव की है. मृतका की पहचान धर्मपुर गांव निवासी हरेंद्र राय की बेटी 26 वर्षीय रिंकी देवी के रूप में की गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अवैध संबंध को लेकर रिंकी की हत्या की गई है. बताया जा रहा है कि शादी से पहले जीजा और साली का अफेयर चल रहा था. इसी बीच 4 साल पहले रिंकी की शादी हो गई.

शादी होने के बाद साली उससे रिश्ता नहीं रखाना चाहती थी, लेकिन जीजा उसे रिश्ता बनाए रखने के लिए फोर्स करता था. लड़की ने मना किया तो जीजा ने उसे बुलाया और उसके हाथ-पैर बांध दिए. उसके साथ मारपीट की और गला दबाकर हत्या कर दी. पहचान छिपाने के लिए उसने शव के ऊपर तेजाब भी डाल दिया. लड़की का शव खेत से बरामद हुआ है.

वहीं रिंकी के पिता धर्मपुर गांव निवासी हरेंद्र राय ने इसको लेकर तरियानी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसमें पूर्वी चंपारण जिले के राजेपुर तेतरिया थाना क्षेत्र के फाजिलपुर निवासी अपने बड़े दामाद रितेश राय को आरोपित बनाया है.

घटना के बारे में पिता ने बताया कि रिंकी पिछले 4 मई की रात से ही गायब थी. दरअसल, रिंकी अपने पति जितेंद्र राय और अपनी मां के साथ गांव के ही फरेश राय की बेटी की शादी में आई थी. घर में रिंकी अकेली थी, तभी जीजा आया. शनिवार रात परिजन घर लौटे तो घर में ताला लगा था और दोनों घर से लापता थे.

इसके बाद कई जगह दोनों की खोज हुई. आखिर में तरियानी थाने में लापता होने का आवेदन दिया गया. इसी दौरान पता चला कि मक्के के खेत में एक महिला का शव पड़ा है. सभी मौके पर पहुंचे तो महिला का शव देख सन्न रह गए, जिसके बाद लोगों की काफी भीड़ जुट गई.

इस मामले में तरियानी थानाध्यक्ष का कहना है कि मृतका के पिता ने आवेदन दिया है. मृतका के जीजा को आरोपित बनाया गया है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी में जुट गई है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.