Bihar: शौचालय की टंकी खोलने के दौरान बड़ा हादसा, 2 लोगों की मौत

Share It

PURNEA : इस वक़्त एक बड़ी खबर बिहार (Bihar) के पूर्णिया जिले से सामने आ रही है. आज सुबह-सुबह यहां बड़ा हादसा हुआ है. शौचालय की टंकी खोलने के दौरान मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई है. एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी बताया जा रहा है. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने घायल को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचा दिया है.

घटना सहायक खजांची हाट थाना क्षेत्र के इस्लामनगर माधोपाड़ा मोहल्ले की है. मिली जानकारी के अनुसार, निर्माणाधीन मकान में बने शौचालय टंकी का सेंटरिंग खोलने के दौरान मलवे में दबने से मकान मालिक के साथ एक मजदूर की मौत हो गई. इस दौरान मकान मालिक का दामाद भी बुरी तरह जख्मी हो गया.

जख्मी युवक का इलाज पूर्णिया राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में चल रहा है. मृतक मकान मालिक का नाम मो. सलीम है, जबकि मृतक मजदूर राकेश यादव बनमनखी का रहने वाला था. जानकारी के अनुसार मो. सलीम द्वारा मकान का निर्माण कराया जा रहा था. इसी क्रम में शौचालय की टंकी का निर्माण भी उन्होंने कराया था. टंकी की ढलाई हाल में ही हुई थी.

उसी सेंटरिंग मकान मालिक द्वारा मजदूर राकेश यादव के सहयोग से खुलवाया जा रहा था. इसी दौरान अचानक सारा मलबा एक साथ गिर गया और मकान मालिक के साथ मजदूर उसी में दब गए. दम घुटने से दोनों की मौके पर मौत हो गई. इधर मो. सलीम का दामाद मंजूर अंसारी भी इसमें बुरी तरह जख्मी हो गया.

इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच पहले जख्मी को स्थानीय लोगों की मदद से मेडिकल कालेज पहुंचाया. फिर टंकी में फंसे दोनों शव को बाहर निकाल अपने कब्जे में लिया. घटना के बाद वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. फिलहाल इस घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.