Patna में मर्डर से सनसनी, बदमाशों ने गार्ड को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

Share It

PATNA : राजधानी पटना में बदमाशों ने एक सिक्युरिटी गार्ड की हत्या कर दी. बेखौफ अपराधियों ने गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार (shot dead) दिया. पटना पुलिस (Patna Police) इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

घटना पटना जिले के बख्तियारपुर की है. यहां सालिमपुर के रुकनपुरा टाल में जमीन की घेराबंदी करा रहे सिक्युरिटी गार्ड की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक की पहचान श्रवण कुमार सिंह ( 56 ) के रूप में की गई है, जो रुकनपुरा का रहने वाला था. अपराधियों ने करीब से जाकर उसे कनपटी में गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

घटना के बाद मजदूर वहां से भागे और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीण जुट गए. वहां खूनी मंजर देख सभी गुस्से में आ गए. घटना के विरोध में ग्रामीण फोरलेन स्थित ग्रैंड ग्लैक्सी होटल के पास शव को सड़क पर रख कर आवगमन बाधित कर दिया. जानकारी मिलते ही सालिमपुर थानाध्यक्ष रवि शंकर सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच जांच में जुट गए.

थानेदार ने ग्रामीणों और वहां काम कर रहे मजदूरों से भी बातचीत की. लेकिन हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका. ग्रामीणों की मानें तो मृतक श्रवण सिंह मिलनसार स्वभाव का था. वह पटना के किसी व्यवसायी के यहां रह कर काम कर रहा था. उस व्यवसायी द्वारा रुकनपुरा टाल में ही कुछ जमीन खरीद की गई थी, जिसका श्रवण कुमार सिंह घेराबंदी करा रहा था.

कयास लगाया जा रहा है कि अपराधियों ने रंगदारी मांगने की नीयत से गार्ड की हत्या कर दहशत फैलाने का प्रयास किया है. हालांकि परिजन इस मामले में कुछ नहीं बोल रहे है.

वहीं पुलिस भी रंगदारी या जमीन विवाद दोनों पहलुओं पर जांच कर रही है. थानाध्यक्ष रविशंकर सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा अभी तक लिखित फर्द बयान नहीं दिया गया है. आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.