Bihar : शराब पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, थानेदार समेत 10 घायल, बदमाशों ने मारकर मुंह-हाथ फोड़ा

Share It

NALANDA : बिहार (Bihar) में शराबबंदी कानून को जमीन पर लागू करना सरकार और पुलिस-प्रशासन की टीम के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो रही है. ताजा मामला मुख्यमंत्री (CM) के गृह जिले का है. शराब पकड़ने गई पुलिस (Bihar Police) टीम पर हमला हुआ है. इस हमले में थानेदार (SHO) समेत लगभग 10 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल (Hospital) में एडमिट कराया गया है.

घटना नालंदा जिले के परवलपुर थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव की है. यहां शराब की सूचना पर छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. रोड़ेबाजी में थानाध्यक्ष समेत 10 पुलिस कर्मी जख्मी हो गए. इनमें से दो की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है कि रविवार की शाम पुलिस ने 10 लीटर शराब के साथ मंटू यादव को गिरफ़्तार कर लिया.

इस दौरान धंधेबाज को थाना लाने के दौरान दर्जनों ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया. लाठी डंडे के साथ मारपीट की साथ ही ग्रामीणों ने जमकर रोड़ेबाजी की. हमले में थानाध्यक्ष रमन कुमार वशिष्ठ के अलावा संतोष कुमार, वैजनाथ राम, सीके सिंह, विजेंद्र दास, अरविन्द सिंह, गोरे लाल यादव, उमेश प्रसाद और विजय यादव जखमी हो गए.

इन्हें इलाज के लिए परबलपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से संतोष और वैजनाथ की हालत गंभीर बतायी जा रही है. सूचना पाकर वरीय पुलिस पदाधिकारी के भारी संख्या में गांव पहुंच कर छापेमारी में जुट गए हैं.

हिलसा डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि शराब चुलायी की सूचना पर पुलिस गांव गयी थी. आरोपी को छुड़ाने के लिए ग्रामीण इकट्ठा हो गए और पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

रिपोर्ट – प्रणय राज, नालंदा