Bihar : पति ने किया पत्नी का मर्डर, सोने के समय गला दबाकर की हत्या

Share It

NALANDA : बिहार (Bihar) के नालंदा जिले से इस वक़्त एक हैवानियत भरी घटना सामने आ रही है. एक सनकी पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं वह अपनी पत्नी की लाश को कमरे में ही छोड़कर फरार हो गया.

घटना हरनौत थाना अंतर्गत महेशपुर गांव की है. बताया जाता है कि पत्नी की गला दबाकर हत्या करने के बाद पति फरार हो गया. घटना के बारे में लोगों को तब पता चला जब पति-पत्नी एक कमरे में सोए थे. सुबह पति गायब मिला जबकि बेड पर महिला की लाश पड़ी थी.

घर में मौजूद महिला की नानी ने जब देखा कि उसकी नातिन और दामाद कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं तो वह उन्हें जगाने गयी. दरवाजा बाहर से बंद था. नानी ने दरवाजा खोला तो बेड पर नातिन का शव पड़ा मिला और दामाद घर पर मौजूद नहीं था.

घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. मृतका के गले पर काला निशान था, जिससे लोग गला घोंटकर हत्या की आशंका जता रहे हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

मृतका के परिजन किशोर कुमार ने बताया कि मृतक गीता कुमारी बचपन से अपनी नानी घर महेशपुर में रहती थी. नाना-नानी ने बड़ी धूमधाम से अस्थावां थाना इलाके के चिस्तीपुर गांव निवासी शुखरु जमादार के पुत्र रंजन जमादार से उसकी शादी 10 माह पूर्व की थी. शादी के कुछ महीने बाद ससुराल वाले दहेज के लिए उसे टॉर्चर करने लगे.

ससुराल वालों की तरफ से बीके और एक लाख रुपये की मांग की जा रही थी. मृतका ने ससुराल पक्ष की मांग के बारे में नानी-नाना को बताया था. उन्होंने आश्वासन दिया था कि आने वाले समय में हर मांग को पूरा कर देंगे. इसके बाद भी पति ने सुनियोजित तरीके से पत्नी की हत्या कर दी.

मामले पर थानाध्यक्ष देवानंद शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. परिजनों ने दहेज हत्या का आवेदन दिया है, जिसमें पति, सास-ससुर को आरोपित किया गया है. केस दर्ज कर पुलिस घटना की जांच में जुट गई है.

रिपोर्ट- प्रणय राज, नालंदा