Bihar: जयमाला के दौरान दूल्हे के भाई का मर्डर, लड़की के चाचा ने पीट-पीटर मार डाला

Share It

NALANDA : बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. शादी के मंडप में दूल्हे के भाई की हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि मामूली से विवाद के चक्कर में इस हत्या को अंजाम दिया गया है. इस घटना के बाद से शादी का माहौल मातम में बदल गया है. पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी हुई है.

घटना जिले के वेन थाना क्षेत्र के अकौड़पर गांव की है. दरअसल, गांव में एक शादी समारोह में वरमाला कार्यक्रम के दौरान हुए विवाद में लड़की के चाचा ने दूल्हे के ममेरे भाई को डंडे से सिर पर हमला कर मार डाला. मरने वाला युवक फरीदपुर गांव निवासी गोपाल महतो का पुत्र शिव कुमार है.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस घटना की पूरे इलाके में चर्चा है. वारदात के बाद दूल्‍हे के घर मातम है तो दुल्‍हन के घर वाले पुलिस से बचने के ल‍िए भागते फ‍िर रहे हैं. इस घटना का आरोपित फरार हो गया है.

जानकारी के अनुसार परवलपुर थाना क्षेत्र के वाणा बिगहा निवासी जगदीश प्रसाद के पुत्र भूषण कुमार की शादी वेन थाना क्षेत्र के अकौड़पर गांव निवासी किशोरी प्रसाद की बेटी करीना कुमारी के साथ तय हुई थी. बारात अकौड़पर गांव पहुंची. बारात के आने पर सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था.

इसी दौरान वर माला का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ. दूल्हे के रिश्तेदारों ने ‘स्नो स्प्रे’ उड़ाया, जिसका लड़की पक्ष के लोगों ने विरोध किया, जिसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. इसी बीच लड़की के चाचा भगवानपुर गांव निवासी ललन कुमार ने पास में रखे डंडे से दूल्हे के ममेरे भाई शिव कुमार को मार दिया. सिर पर डंडा लगने के कारण वो बेहोश हो गया.

आनन-फानन में युवक को परवलपुर पीएससी लाया गया जहां से उसे बिहारशरीफ रेफर कर दिया गया. सदर अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना पर डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. फिलहाल आरोपित फरार है. उसकी गिरफ्तारी के छापेमारी की जा रही है.

रिपोर्ट- प्रणय राज, नालंदा