Bihar : जेल में बंद कैदी की मौत, 2 महीने पहले लड़की को किया था किडनैप

Share It

NALANDA : बिहार (Bihar)के नालंदा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जेल में बंद एक कैदी की मौत हो गई है. कैदी की मौत के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि मृत कैदी को टीबी की बीमारी थी. बीते कुछ दिनों से उसकी तबीयत काफी खराब चल रही थी. आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार, दीपनगर थाना क्षेत्र के मंडल कारा बिहार शरीफ में बंद विचाराधीन कैदी की संदेहास्पद स्थिति में इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक पटना जिला के सिंघोढ़ी थाना क्षेत्र के चिकसी गांव निवासी कमलेश नट का 24 वर्षीय पुत्र धनंजय नट है.

घटना के संबंध में बिहार शरीफ मंडल कारा के सहायक अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि युवक की तबीयत शुक्रवार को बिगड़ने लगी थी जिसके बाद उसे सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया जहां इलाज के क्रम में कैदी की मौत हो गई. युवक टीबी से ग्रसित था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

परिजनों ने बताया कि उन्हें मोबाइल पर सूचना दी गई थी की धनंजय नट की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है, जिसके बाद वे लोग शव को ले जाने के लिए बिहार शरीफ आए हैं. बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि इलाज के क्रम में एक कैदी की मौत हो गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा की मौत की असल वजह क्या है. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है.

बता दें कि धनंजय नट ने दो महीने पहले इस्लामपुर थाना क्षेत्र कि एक नाबालिग लड़की को अगवा कर लिया था. नाबालिग लड़की के परिवार के द्वारा दिए गए आवेदन के बाद पुलिस ने युवक और किशोरी को बरामद करते हुए न्यायालय में प्रस्तुत किया था. जिसके बाद पॉक्सो अधिनियम के तहत युवक को जेल भेज दिया गया था.

रिपोर्ट- प्रणय राज, नालंदा