Big Breaking : CM Nitish की सुरक्षा में बड़ी चूक, नालंदा में कार्यक्रम के दौरान फूटा बम, महज 15 फीट की दूरी पर विस्फोट

Share It

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सुरक्षा में एक बार बड़ी चूक देखने को मिली है. सीएम के गृह जिले नालंदा (Nalanda) में कार्यक्रम के दौरान एक बड़ी घटना हुई है. गांधी हाईस्कूल में कार्यक्रम के दौरान किसी ने पटाखा बम (Bomb Exploded) फोड़ दिया है. धमाके के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई है. आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) भी कर लिया गया है.

घटना नालंदा जिले की है. यहां गांधी हाईस्कूल में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बम फोड़ा गया है. इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपित को दबोच लिया है. किसी के घायल होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है. मंच के पीछे खेत में बम फोड़ने की प्राथमिक सूचना है. बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश से महज 15 फ़ीट की दूरी पर पटाखा बम फोड़ा गया है.

गनीमत रही कि यह पटाखा था, जो नीतीश कुमार से करीब पांच से छह फीट दूर गिरा. इससे कारपेट जल गई. घटना के बाद अफरातफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे। पहले लगा कि फायरिंग की गई है, बाद में पटाखा फोड़ने की बात सामने आई. पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया है. उसकी पहचान इस्लामपुर के सत्यारगंज निवासी स्व प्रमोद कुमार के 21 वर्षीय पुत्र शुभम आदित्य के रूप में हुई है.

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान आरोपी युवक शुभम आदित्य ने कहा कि वह राष्ट्रीय मुद्दे पर सीएम का ध्यान आकृष्ट कराना चाह रहा था. जन संवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों का आवेदन ले रहे नीतीश ने जब उसकी नहीं सुनी तो उसने ऐसा किया. उसके पास से पटाखा और माचिस मिली है. पूछताछ चल रही है. सीएम नीतीश पूर्व निर्धारित स्थलों पर कार्यक्रम कर रहे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले 27 मार्च को पटना के बख्तियारपुर में नीतीश कुमार मुक्का मारा गया था. पिछले कुछ दिनों से सीएम नीतीश लगातार प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे रहे हैं. आज मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार सबसे पहले पावापुरी गये थे. वहां से सिलाव होते हुए उन्हें राजगीर जाना है. इसी क्रम में सिलाव गानधी हाईस्कूल में यह घटना हुई. रिपोर्ट – प्रणय राज, नालंदा