Bihar : स्कूल में दवा खाते ही अचानक बेहोश हुए 2 दर्जन बच्चे, आनन-फानन में हॉस्पिटल में भर्ती

Share It

MUNGER : इस वक़्त एक बड़ी खबर बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले से सामने आ रही है. स्कूल में पेट का कीड़ा मारने वाली दवा खाने के बाद अचानक से दो दर्जन बच्चों की तबीयत ख़राब हो गयी है. बताया जा रहा है कि ये सभी बेहोश हो गए जिसके बाद आनन फानन में सभी को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

घटना जिले के बरियारपुर प्रखंड के शाह जुबैर मध्य विद्यालय घोरघाट की है. यहां बच्चों को कृमि की खुराक दी गई. दवा लेने के बाद की दो दर्जन से अधिक बच्चे की हालत बिगड़ गई. सभी को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरियारपुर में भर्ती किया गया है.

स्कूल में भी डॉक्टर बच्चों का इलाज कर रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. बड़ी संख्या में ग्रामीण स्कूल पहुंच गए. लोग काफी गुस्से में नजर आ रहे थे. फिलहाल सभी बच्चों का इलाज चल रहा है. सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है.

मामले की जानकारी मिलते ही एसडीओ खुशबू गुप्ता भी अस्पताल पहुंची है. दरअसल एल्बेंडाजोल की खुराक मिड-डे मील के बाद बच्चों को देनी थी. कुछ बच्चों ने भोजन करने से पहले ही दवा को खाली पेट खा लिया था जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी.