Bihar : रिश्वतखोर दारोगा को SP ने किया सस्पेंड, वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई

Share It

KHAGARIA : बिहार (Bihar) में पुलिस (Police) और रिश्वत का चोली-दामन का रिश्ता शुरू से रहा है. कई अफसरों पर अब तक कार्रवाई की जा चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी खाकी वर्दीधारी अपनी आदतों से बाज नहीं आते. ताजा मामला खगड़िया (Khagaria) जिले का है. एसपी (SP) ने एक रिश्वतखोर दारोगा को सस्पेंड कर दिया है.

खगड़िया जिले के एसपी अमितेश कुमार ने बहादुरपुर पिकेट में तैनात दारोगा मकेश्वर प्रसाद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. जिस पुलिस अफसर के खिलाफ कार्रवाई की गई है, वह इससे पहले गोगरी थाना में तैनात था.

बताया जा रहा है कि गोगरी थाना का ही वीडियो वायरल हुआ था. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सनहा लिखाने के नाम पर उगाही की जा रही थी. पीड़ित से पैसे की डिमांड पुलिस अफसर द्वारा की जा रही थी. तभी किसी ने इसका वीडियो मोबाइल में रिकार्ड कर उसे इंटरनेट पर डाल दिया, जो जंगल में लगी आग की तरह तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस कप्तान अमितेश कुमार ने जांच का आदेश दिया. जांच में मामला सही पाया गया, जिसके बाद एसपी ने तत्काल प्रभाव से आरोपी दारोगा को निलंबित कर दिया. पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार ने बताया कि वीडियो में पैसा देने वाले को बुलाया जा रहा है. पीड़ित के पहुंचने पर पुलिस अधिकारी पर केस दर्ज करने की प्रक्रिया अपनायी जाएगी.