Bihar : घर में सो रहे परिवार पर अचानक गिरा पेड़, 2 सगी बहनों की मौत

Share It

KHAGARIA : बिहार (Bihar) के खगड़िया जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. तेज आंधी-बारिश के कारण गिरे पेड़ के नीचे दबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई. तीसरी बहन भी बुरी तरह जख्मी हो गई, जिसे इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है. इस घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया. घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

घटना जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र के बलैठा गांव की है. मिली जानकारी के अनुसार, दो सगी बहनों की पेड़ से दबकर मौत हो गई. जबकि एक 6 महीने की शिशु घायल हो गई, जिसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. घटना की जानकारी सीओ और बेलदौर पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

मिली जानकारी के अनुसार बलैठा पंचायत के वार्ड संख्या 12 निवासी नकुल मुनि की 11 वर्षीय पुत्री लूसी कुमार, 9 वर्षीय पुत्री शिवानी कुमारी की पेड़ से दबाकर मौत हो गई. जबकि सबसे छोटी पुत्री अनुष्का कुमारी घायल हो गई. उसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

ग्रामीणों ने बताया कि देर रात तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि के कारण पीपल का पेड़ फूस के घर पर गया, जिसमें परिवार के सभी सदस्य सोये हुए थे. पेड़ गिरने से जोड़दार आवाज हुई. अंधेरे के कारण किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था, जैसे ही मृतक की मां घर पर गिरा पेड़ देखी तो चिल्लाने लगी. हल्ला सुन मुनि टोला के ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.

लोगों ने बताया कि पेड़ इतना विशाल था कि लोगों से हटना मुश्किल था. ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत से पेड़ को हटाया गया. इधर घटना की जानकारी मिलने सीओ और थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की. सीओ ने शवों का पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि मृतक के परिजन को मुआवजा राशि उपलब्ध कराई जाएगी. इधर, मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था.