Bihar : दहेज के लिए महिला की हत्या, पति ने केरोसिन तेल डालकर जिंदा जलाया

Share It

KAIMUR : बिहार (Bihar) के कैमूर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां दहेज के लिए एक महिला की निर्मम हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि मृतका के पति ने ही उसे जिंदा जलाकर मार दिया. बुरी तरह झुलस जाने के कारण महिला की मौत हो गई.

मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र के मसाढ़ी गांव का है. मृतका की पहचान रविन्द्र राम की बेटी ममता देवी के रूप में की गई है. मृतका के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी ममता देवी की शादी मसाढ़ी गांव निवासी अंतु राम के बेटे विकास राम से 2017 के 30 मई को की थी. इसके बाद से ही वो लोग उनकी बेटी को दहेज के लिये प्रताड़ित करते थे और दहेज की मांग को लेकर शराब पीकर मारपीट करते थे.

उन्होंने बताया कि उनकी बेटी का एक बेटा भी है. उन्हें कल ही पता चला कि उनकी बेटी और दामाद में कल बच्चे की झाड़ फूंक को लेकर झगड़ा हुआ था. उसके बाद सोते समय रात में विकास राम ने उनकी बेटी ममता देवी पर केरोसिन तेल डाल कर जला दिया जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं आज सुबह वहीं के किसी ग्रामीण ने फोन कर उन्हें सूचना दी कि आपके बेटी को उसके पति ने जलाकर मार दिया है.

सूचना मिलने के बाद उन्होंने रामगढ़ थाना को जानकारी दी. इसके बाद वे लोग उसके ससुराल मसाढ़ी पहुँचे. लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही वहां पुलिस पहुंच चुकी थी. मामले की जांच चल रही थी. बाद में ममता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया गया.

मृतका के पिता ने ममता के पति, सास और पति के बहनोई पर रामगढ़ थाने में आवेदन देकर हत्या का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है. वहीं पुलिस आवेदन के आधार पर जांच कर कार्रवाई में जुटी हुई है. इधर घटना के बाद से ही मृतक के ससुराल वाले फरार हैं.

रिपोर्ट- सुनील सेठ, कैमूर