Bihar : महिला टीचर ने स्कूल के प्रिंसिपल को मारा थप्पड़, सबके सामने शर्ट और गंजी भी फाड़ दी, फिर…

Share It

JEHANABAD : बिहार (Bihar) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक महिला टीचर (Teacher) स्कूल के हेडमास्टर (Headmaster) को सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया. टीचर इतने पर ही नहीं रुकी, उसने हेडमास्टर का शर्ट और गंजी भी फाड़ दिया. इस पूरे मामले के पीछे की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

घटना जहानाबाद (Jehanabad) जिले के रतनी फरीदपुर प्रखण्ड क्षेत्र के मध्य विद्यालय धानाडीहरी की है. मिली जानकारी के अनुसार, इस स्कूल के हेडमास्टर विकास कुमार को सहायक शिक्षिका ने थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद काफी देर तक मौके पर तमाशा हुआ.

दरअसल, विकास कुमार ने बताया कि बीआरसी केंद्र रतनी में शिक्षक गोष्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें मैं विद्यालय का प्रभार कृष्ण मुरारी प्रसाद को देकर चला गया. सुबह 8 बजकर 20 मिनट तक सात शिक्षक विद्यालय नहीं पहुंचे थे. उन सभी को मैं अनुपस्थित कर चला गया. अगले दिन विद्यालय पहुंचा तो देखा कि हम से पहले सहायक शिक्षिका विद्यालय पहुंची हुई हैं.

उन्होंने बताया कि प्रार्थना का सत्र चल रहा था, उसी समय सहायक शिक्षिका उपस्थिति को लेकर तू-तू मैं-मैं करने लगीं. इसी बीच शिक्षिका ने अचानक मुझ पर थप्पड़ चला दिया और मेरी शर्ट-गंजी फाड़ दी, मैं चोटिल हो गया. उक्त शिक्षिका पति-पत्नी इसी विद्यालय में कार्यरत हैं. शिक्षिका बारह वर्षों से विद्यालय में कार्यरत हैं. उसके पति नवनियुक्त शिक्षक हैं.

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी शिक्षिका प्रभारी प्रधानाध्यापक पर चप्पल से हमला कर चुकी है. इस घटना के बाद बीआरपी मो जुनैद अंसारी सूचना पर विद्यालय पहुंचे और घटना की जानकारी ली. इसके बाद प्रधानाध्यापक विकास कुमार ने परसविगहा थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.

उन्होंने बताया कि शिक्षक दम्पती दबंग परिवार से आते हैं. इस कारण उनके खिलाफ कोई मुंह नहीं खोलता. स्कूल के सभी टीचर डरे सहमे रहते हैं. पिछले मामले में शिकायत करने के वाबजूद विभागीय कार्रवाई नहीं होने के कारण शिक्षक दम्पती का मनोबल बढ़ा और दूसरी मुझपर हमला किया गया. विकास कुमार ने कहा कि ऐसी स्थिति में स्कूल आने में भी डर लगता है. इन वजहों से स्कूल में पढ़ाई प्रभावित होती है.