Breaking: भ्रष्ट BDO के कई ठिकानों पर छापेमारी, बिहार से बंगाल तक EOU की रेड

Share It

PATNA : बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. इसी बीच इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. EOU की टीम ने पूर्णिया के BDO के 4 ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि यह छापेमारी बिहार के पटना, वैशाली और पूर्णिया जिले के अलावा पश्चिम बंगाल में भी चल रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आय से अधिक संपत्ति मामले में EOU की ओर से पूर्णिया के डगरूआ बीडीओ अजय कुमार प्रिंस (BDO Ajay Kumar Prince) के 4 ठिकानों पर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

दरअसल ईओयू को गुप्त सूचना मिली थी कि अजय कुमार प्रिंस ने अपने पद का दुरुपयोग कर अवैध संपत्ति अर्जित की है. कई संपत्ति उनके और उनके परिजनों के नाम पर है.

गुप्त सूचना के बाद आर्थिक अपराध इकाई द्वारा सत्यापन कराया गया और सत्यापन के क्रम में BDO के खिलाफ 17 मई को भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम के तहत FIR दर्ज करवाई गई है. जिसमें उनकी परिसंपत्तियों और अन्य वर्ग के आधार पर इनकी आय से अधिक संपत्ति लगभग 229% अधिक बताया गया है.

EOU द्वारा कोर्ट से तलाशी वारंट प्राप्त कर आज छापेमारी की जा रही है. आर्थिक अपराध इकाई की पुलिस उप अधीक्षक पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा पटना के डिफेंस कॉलोनी दानापुर स्थित मकान, पश्चिम बंगाल स्थित से दालकोला स्थित मकान, वाजिदपुर कस्तूरी थाना अध्यक्ष जिला वैशाली स्थित पैतृक आवास और प्रखंड कार्यालय पूर्णिया में चार अलग टीम गठित कर छापेमारी की जा रही है.

अंदाजा लगाया जा रहा है कि इनके पास से भ्रष्टाचार कर कमाई गई कुछ संपत्ति का पता चलेगा. हालांकि फिलहाल छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. छापेमारी के बाद ही यह पता चल पाएगा कि BDO के पास से कितनी अवैध संपत्ति जब्त की गई है.