Bihar: ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, पांच दिन बाद गड्ढे में मिली लाश

Share It

BHAGALPUR : बिहार (Bihar) के भागलपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. मृत ड्राइवर की लाश पांच दिन बाद एक गड्ढे से बरामद की गई है. पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

घटना के बारे में बताया जाता है कि बीते 20 मई को भागलपुर के नवगछिया जीरोमाइल से अगवा किए गए मक्के से लदे ट्रक बरामदगी के बाद लापता ट्रक चालक का शव पांचवें दिन पूर्णिया जिले के रूपौली प्रखंड अंतर्गत मोहनपुर ओपी थाना क्षेत्र के बलिया घाट से बरामद किया गया है. अपराधियों ने ट्रक लूट के बाद सीवान जिले के दरौंदा मठिया निवासी चालक रामपुकार गिरी को पहले बेरहमी से पीटने के बाद गोली मार कर हत्या कर दी थी.

मृतक के बाएं कनपटी और गर्दन पर दो गोलियां मारी गई हैं. ज्ञात हो कि 20 मई को ही अपराधी नवगछिया जीरोमाइल से ट्रक को अगवा कर मोहनपुर ओपी क्षेत्र के मालपुर गांव में मक्का अनलोड कर उसके बाद खाली ट्रक को बिक्रमशिला पुल के पहुंच पथ जहान्वी चौक समीप छोड़ कर भाग गए थे. ट्रक में लगे जीपीएस लोकेशन सिस्टम के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर मक्का और ट्रक को बरामद कर लिया था. लेकिन चालक पांच दिनों से लापता था.

पुलिस जांच टीम गठन कर मामले के उद्भेदन व चालक की बरामदगी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी. अपराधियों ने ट्रक अगवा के दिन ही उसके चालक को गोली मारकर बलिया घाट में मिट्टी के नीचे दफना दिया था. मंगलवार की शाम हुई तेज आंधी बारिश के कारण ढंके गए शव के उपर से जब मिट्टी कट गई तो वहां खेतों में काम करने वाले कुछ स्थानीय किसानों को एक शव दिखाई दिया.

शव से दुर्गंध आ रही थी. कोई भी शव के पास पहुंचने से इंकार कर रहा था. लेकिन एक इंसान की शव मिलना जब वहां एक कोतूहल का विषय बन गया तो धीरे धीरे यह बात इलाके में आग की तरफ फैलने भी लगी. स्थानीय लोगों ने जब इसकी सूचना मोहनपुर थाने और ढोलबज्जा थाने को दी तो पता चला कि ट्रक लूटकांड के मामले में लापता चालक रामपुकार गिरी का शव है.

ढोलबज्जा पुलिस ने मोहनपुर ओपी पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लिया. उसके बाद नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार, इंस्पेक्टर भरत भूषण ने भी मौके पर पहुंच कर घटनास्थल की जांच पड़ताल करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेजा. बताते चलें कि घटना में संलिप्त चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

रिपोर्ट- दुर्गेश कुमार, भागलपुर