Bihar : 15 हजार रुपये लेते मुखिया जी गिरफ्तार, निगरानी की टीम ने रंगेहाथ दबोचा

Share It

BAGHA : बिहार (Bihar) में निगरानी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुखिया को अरेस्ट कर लिया है. बताया जाता है कि मुखिया 15 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था तभी निगरानी विभाग की टीम ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया. मुखिया की गिरफ्तारी के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. इधर मुखिया को टीम अपने साथ ले गई है.

मामला पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा स्थित बांसगांव पंचायत का है. यहां मुखिया ब्रजेश राम को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. वह मनरेगा की तीन योजनाओं में काम दिलाने के नाम पर उप मुखिया सोनी देवी के पति सुजीत कुमार सिंह से रुपये मांग कर रहा था.

मिली जानकारी के अनुसार, मुखिया ब्रजेश राम उपमुखिया सोनी देवी के पति से मनरेगा की तीन योजनाओं जो वार्ड एक, दो और तीन में प्रस्तावित है. काम दिलाने के बदले में प्रति योजना पांच-पांच हजार की मांग कर रहा था. इस बात की शिकायत सुजीत सिंह ने निगरानी टीम से की थी. टीम में शामिल अधिकारियों ने इसका सत्यापन किया. सत्यापन के बाद टीम पंचायत में पहुंची.

सुजीत सिंह ने जैसे ही 15 हजार रुपये ब्रजेश राम को दिए, वैसे ही निगरानी टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. टीम में शामिल इंस्पेक्टर मणिकांत ने बताया कि तीन योजनाओं को ऑनलाइन अपडेट करने के बदले पांच-पांच हजार प्रति योजना में मांग की जा रही थी. शिकायत के बाद मुखिया को पंचायत भवन में रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है.