Bihar : रिटायर्ड ऑफिसर के घर 12 लाख की डकैती, अपराधियों ने पत्नी और बेटी को बुरी तरह पीटा

Share It

BETTIAH : बिहार (Bihar) में अपराधियों का तांडव बढ़ता ही जा रही है. इसी बीच एक बड़ी खबर बिहार के पश्चिम चंपारण जिले से सामने आ रही है. यहां एक रिटायर्ड फोरेस्ट ऑफिसर के घर 12 लाख की डकैती हुई है. इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी मची हुई है. लोगों में दहशत का माहौल है, साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ काफी आक्रोश भी है.

मामला बेतिया के बलथर थाना क्षेत्र के जगीराहां गांव का है. मिली जानकारी के अनुसार, अपराधियों ने रिटायर्ड फोरेस्ट अधिकारी नारायण सिंह के घर में डकैती की घटना को अंजाम दिया है. छत के रास्ते 8 अपराधी घर घुसे और हथियार के बल पर बंधक बना 3 मोबाइल, 2 लाख कैश, 8 लाख के गहने और 2 लाख के कीमती समान समेत 12 लाख की संपत्ति लूट ली.

विरोध करने पर रिटायर्ड फोरेस्ट अधिकारी की पत्नी शशिकला देवी और बेटी मिंटू कुमारी को मारपीट कर घायल कर दिया. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. आसपास के लोगों की भीड़ लग गई. इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.

रिटायर्ड फोरेस्टर अधिकारी नारायण सिंह ने बताया कि वह अपने घर में पत्नी शशि कला देवी के साथ सोए हुए थे. वहीं घर के ऊपरी मंजिल पर उनके बेटे मनजीत कुमार और पतोह नीतू देवी अपने दो बच्चे के साथ सो रही थी. इसी दौरान घर में हथियारबंद अपराधी घर में घुस गए और उनके सर पर बंदूक सटाकर पूरे घर में लूटपाट करने लगे.

घर में लूटपाट के विरोध शशि कला देवी की तो उन्हें और उनकी बेटी श्रेया सिंह को डंडे से मार कर जख्मी कर दिया. अपराधी करीब 3 घंटे तक हथियार के बल पर घर के सदस्यों को लेकर घरों में लूटपाट की. लूटपाट करने के बाद घर के मेन दरवाजे को बाहर से बंद कर अपराधी गांव से आसानी से निकल गए.

अपराधियों के जाने के बाद रिटायर्ड फोरेस्ट अधिकारी के बेटे मनजीत ने हल्ला किया तो धीरे-धीरे गांव के लोग इकट्ठा हुए और बलथर थाना पुलिस को पूरे घटना की जानकारी दी. इस घटना पर बलथर थानाध्यक्ष अजय कुमार चौधरी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. घटना में दो लोग जख्मी हैं, जिन्हें इलाज के लिए बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल अस्पताल में भेजा गया है. पुलिस की टीम छानबीन कर रही है.