Aurangabad में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, अबतक 5 लोगों की जा चुकी है जान

Share It

AURANGABAD : इस वक़्त एक बड़ी खबर बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले से सामने आ रही है. जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है. बीते 2 दिनों में अबतक पांच लोगों की जानें जा चुकी हैं.

औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना के रानीगंज में दो दिन पहले जहरीले पदार्थ के सेवन से दो की मौत का मामला अभी थमा भी नहीं था कि सोमवार की रात इसी थाना के खिरियावां गांव में जहरीले पदार्थ के सेवन से तीन और लोगों की मौत से सनसनी मच गई. मृतकों में खिरियावां गांव निवासी शिव साव, शंभू उर्फ प्रमोद ठाकुर और देव प्रखंड के पवई निवासी अनील शर्मा शामिल हैं.

बताया जाता है कि सोमवार को देर रात खिरियावां के पासी टोला में लोग नशीले पदार्थ का सेवन कर रहे थे. पेय का सेवन करने के बाद कई लोगों की हालत बिगड़ गई. आनन-फानन में दो लोगों को खिरियावां गांव निवासी शिव साव एवं शंभू उर्फ प्रमोद ठाकुर को इलाज के लिए मदनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्रारंभिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

इलाज के दौरान दोनों की सदर अस्पताल में मौत हो गई. वहीं देव प्रखंड के पवई निवासी अनील शर्मा, खिरियावां निवासी बबलू ठाकुर और भोला विश्वकर्मा को गया जिले के शेरघाटी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से अनील शर्मा को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई.

अभी भी दो लोगों का शेरघाटी के अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है. इस घटना को लेकर गांव में कई तरह की चर्चा का बाजार गर्म है. इस मामले में औरंगाबाद के पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मदनपुर के खिरियावां में जहरीले पदार्थ के सेवन से तीन लोगों की मौत और कुछ लोगों की हालत खराब होने की पुलिस को सूचना मिली है.

उन्होंने मदनपुर पुलिस को पूरे मामले की गहराई से जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ पूरे जिले में लगातार अभियान चलाया जा रहा है. अभियान में पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है. उन्होंने कहा कि नशे का अवैध कारोबार करने वाले हर हाल में जेल भेजे जाएंगे.

रिपोर्ट- धीरेन्द्र पाण्डेय, औरंगाबाद