Bihar: सुबह-सुबह बैंक में बड़ी लूट, पिस्टल भिड़ाकर अपराधियों ने लुटे 37 लाख रुपए

Share It

ARARIA : बिहार (Bihar) के अररिया जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सुबह-सवेरे बैंक ऑफ़ इंडिया (BOI) में 37 लाख रुपए की लूट हुई है. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है.

घटना नगर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के समीप बैंक आफ इंडिया (BOI) अररिया शाखा में हुई. बताया जाता है कि हथियार के बल पर अपराधियों ने 37 लाख रुपये लूट लिए. चार-पांच की संख्या में पहुंचे अपराधी बैंक खुलने के पूर्व ही शाखा के गेट के पास खड़े हो गए. जैसे ही दो सफाई कर्मी गेट खोलकर अंदर सफाई के लिए अंदर गए. अपराधियों ने पिस्तौल की नोक पर सफाई कर्मी को बंधक बना लिया.

इसके बाद जैसे-जैसे ग्राहक और बैंक कर्मी आते गए सभी को पिस्तौल दिखाकर बैठाते गए उसके बाद बारी बारी से सभी से मोबाइल फोन छीन लिया. इस दौरान धमकी भी दी गई कि यदि किसी ने चालाकी की, तो गोली मार दी जाएगी. अपराधियों ने बैंककर्मी और पांच ग्राहकों का मोबाइल लेने के बाद सभी को बाथरूम में बंद कर दिया.

इसी दौरान कैशियर सीतेश रंजन से चेस्ट की चाबी लेकर उसके रखे 35 लाख रुपये लेकर फरार हो गए. अपराधियों ने लूटपाट के दौरान अपने साथ लाये ताला चाबी से बैंक को अंदर से बंद कर दिया. इसके बाद लूट की घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने बैंक में लगे सीसीटी के डीवीआर को भी खोल लिया और अपने साथ लेकर चले गए.

बैंककर्मी ने कहा कि लगभग एक घंटे तक तक बैंक में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया. बैंक मैनेजर अखिलेश कुमार ने बताया कि लूट के दौरान उनलोगों को बाथरूम में बंद कर देने से वे लोग कुछ देख नहीं पाए. लूटपाट के दौरान अपराधियों ने चेस्ट रूम में रखी बैंक के गार्ड की दोनाली बंदूक भी बाहर निकाल कर उसका बट खोल कर अलग किया उसके बाद उसे फर्श पर ही छोड़ दिया.

लेकिन बंदूक की छह कारतूस अपने साथ ले गए. एसपी ने अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. आसपास के सीसीटीवी को खंगाला गया है. जांच चल रही है.