Ara में 6 लोगों की मौत, हादसे में गई सभी की जान, परिजनों में मचा कोहराम

Share It

ARA : बिहार के भोजपुर जिले के आरा (Ara) में 6 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है. शुक्रवार को अलग-अलग हादसे में 6 लोगों की जान चली गई जिससे इलाके में कोहराम मच गया. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

पहली घटना बिहटा स्टेट हाइवे संख्या-2 पर पीरो थाना क्षेत्र के लमारी टोला के समीप हुई. बताया जाता है कि शुक्रवार की तड़के सुबह अज्ञात वाहन ने एक बाइक सवार को रौंद दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक मुंद्रिका साह (35 वर्ष) आयर थाना क्षेत्र के कुसुम्हा गांव निवासी और स्व झगड़ साह का पुत्र था. बताया गया कि कुसुम्हा गांव से बारात तरारी प्रखंड के फतेहपुर गांव गई थी, जिसमें शामिल होकर युवक वापस अपने गांव लौट रहा था.

दूसरी घटना बहेरा गांव के समीप की है. यहां ऑटो पलटने से आरा शहर के भलुहीपुर निवासी शौकत अली की मौत हो गई. वह स्व. दिल मोहम्मद अली का पुत्र था. घटना के बाद ऑटो चालक ने ऑटो को सीधा कर खड़ा कर दिया और शव को घटनास्थल पर छोड़कर भाग गया. स्थानीय लोगों की सूचना पर उदवंतनगर थाना की पुलिस पहुंची और शव की पहचान लोगों से कराया.

तीसरी घटना पीरो-बिहिया स्टेट हाईवे 102 पर बिहिया थाना क्षेत्र में बह्मस्थान पुल के समीप हुई. शुक्रवार को तेज रफ्तार बोलेरो चालक ने बाइक और ऑटो में ठोकर मार दी. घटना में बाइक सवार युवक सन्नी रंजन श्रीवास्तव की मौत हो गयी. वह बिहिया थाना क्षेत्र के तेघरा गांव निवासी कुलभुषण प्रसाद श्रीवास्तव के पुत्र था. ऑटो पर सवार एक महिला समेत 2 लोग जख्मी हो गये. इनका इलाज निजी क्लिनिक में कराया जा रहा है. बोलेरो का चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया. पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर लिया है.

चौथी घटना गड़हनी की है. बताया जाता है कि पांच दिन पूर्व हुए सड़क हादसे में जख्मी लसाढी गांव निवासी किसान अजय कुमार सिंह मौत शुक्रवार को इलाज के दौरान पटना के निजी अस्पताल में हो गई. मृतक के पुत्र गौतम कुमार ने बताया कि रविवार की शाम साइकिल पर सवार होकर चरपोखरी थाना क्षेत्र के सियाडीह गांव अपने रिश्तेदार के यहां तिलक समारोह में गए थे. सोमवार की सुबह साइकिल से गांव लौट रहे थे. रास्ते में चरपोखरी थाना क्षेत्र के बड़हरा गांव पास किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें ठोकर मार दिया, जिससे वे जख्मी हो गए. पटना के एक निजी अस्पताल में 4 दिन के बाद शुक्रवार को दम तोड़ दिया.

पांचवीं घटना चांदी थाना क्षेत्र के सकड्डी-जमालपुर एनएच 30 पर सोनघट्टा गांव की है. एक पिकअप गाड़ी की ठोकर से एक किसान की मौत हो गई. पिकअप पर मिठाई बनाने का सामान लदा हुआ था. मृतक रामेश्वर शुक्ला चांदी थाना क्षेत्र के सोनघट्टा गांव निवासी पिता स्व महेंद्र शुक्ला का पुत्र थे. पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी किसान को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां रास्ते में ही किसान ने दम तोड़ दिया.

छठी घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लच्छू टोला गांव कि है. यहां सब्जी पटवन करने गए किसान की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. मृतक श्याम बिहारी राम, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लच्छु टोला निवासी स्व सरजू राम का पुत्र थे. बताया जाता है कि शुक्रवार की दोपहर को श्याम बिहारी राम अपने खेत में सब्जी पटवन के लिए गए थे. गांव के कुछ लोग बिजली के पोल से कनेक्शन जमीन के नीचे से ले गए थे. बिजली का तार जर्जर और जगह जगह से कटा हुआ था.

श्याम बिहारी पंगे पांव खेत में जा रहे थे. इसी दौरान वे बिजली के तार के संपर्क में आने से वे बेहोश होकर गिर गए. शाम में गांव के ही अन्य किसानों ने खेत में श्याम बिहारी को अचेत अवस्था में देखा, तो उसे हिलाया-डुलाया. लेकिन श्याम बिहारी के तरफ से कोई हरकत नहीं हुई. तब जाकर किसानों ने इसकी सूचना मुफस्सिल थाना को दी.

सूचना मिलने के बाद में मुफस्सिल थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल में लाया गया. सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों के हवाले कर दिया है.