Bihar : गार्ड बोगी का एक्सल टूटने के कारण पटरी से उतरी ट्रेन, बाल-बाल बचे यात्री

Share It

PURNIA : बिहार (BIHAR) के पूर्णिया में एक बड़ा रेल हादसा टल गया. दरअसल पूर्णिया के जलालगढ़ स्टेशन के पास गुमटी नंबर 28 और 29 के बीच जोगबनी से कटिहार जा रही पैसेंजर ट्रेन 07546 का गार्ड बोगी डिरेल हो गया. गार्ड बोगी का चक्का जाम होने के कारण एक्सल टूट गया और यह बोगी पटरी से नीचे उतर गयी. बताया जाता है कि ड्राइवर की सूझबूझ के कारण बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया.

मिली जकनकारी के अनुसार पटरी से ट्रेन की बॉगी उतर जाने के कारण कटिहार जोगबनी रेलखंड पर कुछ देर के लिए आवागमन बाधित हो गया. पूर्णिया जंक्शन के अधीक्षक मुन्ना कुमार ने बताया कि जोगबनी से पैसेंजर ट्रेन कटिहार जा रही थी तभी जलालगढ़ और गढ़बनेली स्टेशन के बीच में गार्ड बोगी का एक्सल टूट गया जिस कारण यह बोगी पटरी से नीचे उतर गयी. हालांकि किसी तरह का बड़ा हादसा नहीं हुआ है. किसी पैसेंजर को चोट नहीं लगी है.

फिलहाल इंजीनियर और तकनीशियनों की टीम मौके पर पहुंच गई है और ट्रेन को ठीक कर दिया गया है. वन वे होने के कारण आवागमन पर प्रभाव पड़ा है. एक पैसेंजर ट्रेन और सीमांचल एक्सप्रेस के आवागमन में विलंब हो सकती है. डिरेल होने के कारण करीब 2 घंटे तक यातायात बाधित रहा. 2 घंटे बाद उस रेलखंड पर यातायात शुरू हो पाया.