Bihar : दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, कार के लिए बीवी को मार डाला

Share It

VAISHALI : बिहार (BIHAR) के वैशाली से एक नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. महिला की हत्या का आरोप उसके ससुरालवालों पर लगा है. हत्या को लेकर कहा जा रहा है कि विजया कुमारी उर्फ निधि कुमारी की शादी महज डेढ़ माह पहले ही हुई थी. उसकी मेहंदी का रंग भी फीका नहीं हुआ था कि उसकी मौत की खबर ने उसके घरवालों को झकझोर कर रख दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक बीते 10 फरवरी को वैशाली के लालगंज थाना क्षेत्र स्थित रौदी पोखर गांव के बबन सिंह ने अपनी बेटी विजया कुमारी उर्फ निधि कुमारी की शादी सराय थाना क्षेत्र के शंभूपुर कोआरी गांव निवासी रणवीर सिंह के साथ की थी. शादी में उपहारस्वरूप उन्होंने पांच लाख नकद, दो लाख मूल्य के सोने के जेवर, 94 हजार पांच सौ रुपये कीमत की एक मोटरसाइकिल और लगभग ढाई लाख रुपए मूल्य के घर के सामान दिया था.

लेकिन विजया के साथ उसके ससुरालवाले दहेज में फोर व्हीलर के लिए उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित करने लगे. पीड़िता प्रताड़ना की जानकारी फोन पर अपनी मां को दिया करती थी. मृतका के पिता ने पुलिस को बताया है कि सोमवार की शाम लगभग छह बजे उन्हें फोन आया कि उनकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

यह सुनने के बाद वो भागे-भागे अपने पूरे परिवार को लेकर बेटी के घर पहुंचे तो वहां विजया का शव फर्श पर पड़ा हुआ था. उसके गले पर गहरा निशान था. वहीं, मृतका के ससुरालवाले घर छोड़ कर फरार हैं. विजया के पिता द्वारा सूचना देने पर सराय थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसके शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है.

नवविवाहिता बेटी की हत्या के बाद उसके घर में कोहराम और चीख-पुकार मच गई है. बबन सिंह ने सराय थाना में लिखित आवेदन देकर अपनी बेटी के ससुरालवालों पर उसकी हत्या का आरोप लगा कर मामला दर्ज कराया है. सराय थाना अध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच और नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.