Aurangabad में महिला की हत्या, जमीन विवाद में अपराधियों ने मारी गोली

Share It

AURANGABAD : बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक महिला की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई है. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. हत्या के पीछे की वजह जमीन विवाद बताया जा रहा है. पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटी हुई है.

घटना हसपुरा थाना क्षेत्र के पिरु गांव की है. मिली जानकारी के अनुसार, जमीन विवाद को लेकर गोतिया के लोगों ने मखदुमपुर में पदस्थापित स्वास्थ्य विभाग के डाटा ऑपरेटर जयेंद्र कुमार की पत्नी वीणा कुमारी की हत्या कर दी और फरार हो गए.

बताया जाता है कि जयेंद्र का कई वर्षों से अपने ही गोतिया के साथ जमीन विवाद चल रहा था और इसको लेकर कई बार झड़प भी हो चुकी थी. घटना के दिन दो से तीन की संख्या में रहे लोग लगभग तीन बजे सुबह जयेंद्र के घर पहुंचे जब सभी सोए हुए थे. तभी उन लोगों ने खिड़की से गोली चला दी जो जयेंद्र की पत्नी को लगी.

इधर मृतका के देवर ने बताया कि अपराधी मेरे भाई जयेन्द्र को मारने आये थे लेकिन भाभी को गोली लग गयी. गोली मारने का आरोप संजय कुमार और उसकी मदद करने आये ओमप्रकाश पर लगा है. आनन फानन में सभी घायल वीणा को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हसपुरा पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजनों ने हसपुरा थानाध्यक्ष पर भी आरोप लगाया है. उनका कहना है कि थाने में शिकायत करने के बाद भी पुलिस वालों ने ने कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों से पैसे लेकर कई बार मामले को रफा दफा कर चुकी है. वहीं इस कांड को दूसरे दिशा में मोड़ने का प्रयास पुलिस कर रही है.

इस बारे में जब हसपुरा के थानाध्यक्ष नरेंद्र प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हत्या की सूचना पर वे घटनास्थल पर पहुंचे थे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया गया है. परिजनों द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है. आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया जाएगा. इसके लिए पटना से जांच टीम को भी बुलाया गया है. जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. घटना के बाद से गांव में कोहराम मच गया है.

रिपोर्ट- धीरेन्द्र पाण्डेय, औरंगाबाद