ATM काटकर 24.59 लाख की लूट, बिहार की इस घटना से मुंबई तक मचा हड़कंप

Share It

ROHTAS : बिहार के रोहतास जिले से 24 लाख रुपए से ज्यादा की लूट का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इसमें भी हैरानी की बात यह है कि अपराधियों ने ATM को काटकर इस घटना को अंजाम दिया है. फिलहाल पुलिस की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है. CCTV फुटेज को खानागल जा रहा है.

घटना रोहतास जिले के अकबरपुर बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के एक ATM की है. चार अपराधियों ने अकबरपुर बाजार मेन रोड के किनारे के भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ATM को काटकर 24 लाख 59 हजार रुपये उड़ा लिए. चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. चोरों ने गमछे से चेहरे ढंक रखे हैं. फुटेज के आधार पर पुलिस पहचान में जुटी है.

घटना के बारे में ATM से जुड़ी कंपनी के चैनल मैनेजर प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएम में चोरी की सूचना मशीन में लगे ई-सर्विलांस सिस्टम से मुम्बई में बैंक अधिकारियों तक पहुंची, जिन्होंने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय थाने को देने का प्रयास किया. हालांकि, संपर्क नहीं हो पाने पर बैंक अधिकारियों ने इसकी सूचना कुमार और पुलिस अधीक्षक आशीष भारती को दी. इसके बाद एसपी के निर्देश पर आगे की कार्रवाई शुरू की गई.

प्रभारी एसडीपीओ सरोज कुमार साह ने बताया कि फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम ने मौके पर पहुंच साक्ष्य जुटाए हैं. थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि एसपी का निर्देश मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. बैंक अधिकारियों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

इपीएस के चैनल मैनेजर प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएम में 15 लाख रुपये लोड किए गए थे. पुराना बैलेंस और ट्रांजेक्शन के बाद बचे पैसे को मिलाकर 24 लाख 59 हजार रुपये चोरों के हाथ लगे.