Asaram के आश्रम में मिली बच्ची की लाश, पिछले 4 दिनों से थी लापता, इलाके में हड़कंप

Share It

DESK : जेल में रेप के आरोपी आसाराम बापू (Asaram Bapu) के आश्रम में एक और बड़ा कांड हुआ है. आसाराम के आश्रम में एक कार से बच्ची की लाश मिली है. यह लड़की 4 दिन पहले लापता हुई थी. लाश मिलने के बाद पुलिस ने आश्रम को सील कर दिया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया है.

मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित आसाराम के आश्रम का है. जानकारी के मुताबिक, नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत विमौर का है. यहां आसाराम का आश्रम है. बच्ची 5 अप्रैल से लापता थी. उसका शव 4 दिन बाद बरामद हुआ है. कहा जा रहा है कि कार से बदबू आने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी. इसके बाद आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मृतका की मां गीता पांडेय ने बताया कि 3 साल पहले उनके पति मनोज पांडेय घर से लापता हो गए थे, जिनका आज तक पता नहीं चला. 4 दिन पहले उनकी 14 साल की बेटी स्वाति पांडेय को भी गायब कर दिया गया और आज उसका शव मिला. स्वाति की मां ने बताया कि 2 साल पहले स्वाति का एक्सीडेंट हुआ था इसके बाद उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी और 4 दिन पहले शाम 7 बजे उसको अगवा कर लिया गया था. काफी खोजबीन के बाद लड़की नहीं मिली और आज तड़के सुबह आश्रम के अंदर काफी दिनों से खड़ी ऑल्टो कार की डिग्गी में शव मिला. घटना के बाद से इलाके में सन्नाटा छाया हुआ है.

इस मामले पर गोंडा पुलिस का बयान भी सामने आया है. गोंडा के ASP शिवराज ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती बीते तीन दिनों से घर से गायब थी. उसका शव आसारामू बापू के आश्रम में कई दिनों से खड़ी कार से बरामद किया गया. उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच हर पहलू से की जा रही है. पुलिस ने घटनास्थल और आश्रम को सील कर दिया गया है.

बता दें कि आसाराम के आश्रम से शव मिलने का यह पहला केस नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बता दें कि 2008 में गुजरात में 2008 में आसाराम के आश्रम ‘गुरुकुल’ में रहस्यमयी परिस्थितियों में 2 आश्रम से गायब हो गए थे. इसके बाद 5 जुलाई को छात्रों के शव साबरमती नदी के तट पर पाए गए थे.