बड़ी खबर : 9 जिलों के SP समेत 14 IPS अफसरों का तबादला, देखिये लिस्ट

Share It

DESK : इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सरकार ने 9 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 14 IPS अफसरों का तबादला (IPS Transfer) कर दिया है. सरकार ने क्राइम कंट्रोल और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए यह कदम उठाया है. एक साथ 14 आईपीएस के ट्रांसफर के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) विधि-व्यवस्था को लेकर काफी सख्त नजर आ रहे हैं. इसी बीच योगी सरकार ने 9 जिलों के पुलिस कप्‍तान समेत 14 IPS अधिकारियों के तबादले कर दिए. इस खबर में नीचे आप तबादले की पूरी लिस्ट (IPS Transfer List) देख सकते हैं.

1827ba3e 8e49 44eb 9eda 926c49d731fc
c3069da1 440d 4664 a84f e8adf82e898e

बलरामपुर के SP हेमंत कुटियाल को SSP बनाकर मुरादाबाद भेजा गया है. हाथरस के SP विनीत जायसवाल को अमरोहा और पुलिस मुख्‍यालय से सम्‍बद्ध रहे अशोक कुमार को रामपुर का नया SP बनाया गया है.

विनीत जायसवाल अमरोहा में आईपीएस पूनम का स्‍थान लेंगे जिन्‍हें फिलहाल वेटिंग लिस्‍ट में रखा गया है. कौस्‍तुभ को संतकबीरनगर SP की पोस्‍ट से महराजगंज एसपी के पद पर भेजा गया है. विकास कुमार वैद्य को हाथरस, अतुल शर्मा को चित्रकूट का एसपी बनाकर भेजा गया है.

इसके साथ ही राजेश सक्‍सेना बलरामपुर के नए SP होंगे. सोनम कुमार को संतकबीरनगर, धवल जायसवाल को कुशीनगर का एसपी बनाया गया है. मुरादाबाद के SSP बबलू कुमार, कुशीनगर के एसपी सचीन्‍द्र पटेल को वेटिंग लिस्‍ट में रखा गया है. IPS प्रदीप गुप्‍ता को कानपुर नगर पीएसी भेजा गया है. IPS अंकित मित्‍तल को पीएसी बरेली भेजा गया है.