अनोखी शादी: आसमान में सजा मंडप, विमान में हुई शादी

Share It

मदुरै के एक जोड़े ने आसमान में शादी रचा कर लोगों को हैरान कर दिया है। अभी कोरोना महामारी के कारण तमिलनाडु (Tamilnadu) में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में शादियों को भी प्रतिबंधो का सामना करना पड़ रहा है। नीचे लॉकडाउन होने के कारण मदुरै के एक जोड़े ने ऊपर यानी आसमान में जा कर शादी करने का फैशला किया।

रविवार, 23 मई को मदुरै के निवासी राकेश-दक्षिणा ने लॉकडाउन के प्रतिबंधो की वजह से हवाईजहाज में शादी रचाने का फैसला किया। कोरोनोवायरस संकट के मद्देनजर, दोनों ने एक चार्टर्ड फ्लाइट किराए पर ली और हवाई जहाज में शादी के बंधन में बंध गए। रिपोर्ट्स के अनुसार इस मौके पर 130 लोग उपस्थित थे।

राकेश-दक्षिणा का कहना है कि विमान में सवार सभी 130 यात्री उनके रिश्तेदार थे जिन्होंने आरटी-पीसीआर (RT-PCR) परीक्षण किया और नकारात्मक परीक्षण आने के बाद ही उड़ान में सवार हुए थे।

एयरपोर्ट के डायरेक्ट ने हवाई शादी के बारे में सूचना होने से किया इनकार

हवाई अड्डे के डारेक्टर का कहना है कि मदुरै से एक स्पाइसजेट चार्टर्ड उड़ान बुक की गई थी। हवाईअड्डा प्राधिकरण के अधिकारी मध्य-हवाई विवाह समारोह के बारे में नहीं जानते थे।

तमिलनाडु में 31 तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, संडे को मिली थी छुट

शनिवार, 22 मई को तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण चल रहे लॉकडाउन को एक सप्ताह यानी कि 31 मई तक बढ़ा दिया था। पूर्ण लॉकडाउन से पहले राज्य सरकार ने एक दिन की छूट दी थी और सभी स्टैंड-अलोन दुकानों को सप्ताहांत (weekend) में रात 9 बजे तक काम करने की अनुमति दी थी।
इस बात की जानकारी मिलते ही राकेश और दक्षिणा ने अपने खास दिन को यादगार बनाने के लिए ‘एयरक्राफ्ट वेडिंग’ की योजना बना डाली। हालांकि उन दोनों ने पिछले हफ्ते एक प्राइवेट फंक्शन में शादी कर ली थी।