दिन भर की बड़ी खबरें, ध्वनि प्रदूषण करने वालों पर DPCC ने कसी नकेल

Share It

मोस्ट वांटेड अपराधी छोटू मिश्रा पुलिस के हत्थे चढ़ा – भोजपुर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने शनिवार को मोस्ट वांटेड बने कुख्यात अपराधी छोटू मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। ठेकेदार सहित दो की हत्या और रंगदारी मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी। छोटू मिश्रा ने मॉर्निंग वॉक पर निकले युवा ठेकेदार को 11 गोलियां मारी थी।

इस बार का बिहार पंचायत चुनाव में होंगे कई नियम-कानून – कोरोना काल के कारण इस बार बिहार पंचायत चुनाव को नियमों में बांधा जा रहा है। प्रत्याशियों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा। नियमों के अनुसार मुखिया, जिला परिषद, पंचायत समिति व वार्ड सदस्य का चुनाव EVM से तो सरपंच व पंच का चुनाव बैलेट पेपर से होगा।

चाचा से मिले धोखे के बाद, पुराने रिश्तों की तरफ झुके चिराग – लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान शुक्रवार को अपनी पहली मां राजकुमारी देवी से मिलकर भावुक हो गए। मुलाकात के दौरान माँ ने बेटे को खिलाई मिठाई, तो बेटे ने भी माँ का मुँह, खीर से किया मीठा।

पटना से बेतिया के बीच 4 लेन रोड का रास्ता हुआ साफ़ – पटना से बेतिया तक बनने वाले चार लेन को केंद्र सरकार ने एनएच का दर्जा देते हुए एनएच 139 डब्ल्यू घोषित कर दिया है। सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्रालय की ओर से अधिसूचना जारी हो गई है। इस रोड के बनने से 4.5 चार घंटे की दुरी ढाई घंटे में होगी पूरी।

ध्वनि प्रदूषण करने वालों पर DPCC ने कसी नकेल – लाउडस्पीकर, जेनरेटर सेट और पटाखों से ध्वनि प्रदूषण करने वालों की अब दिल्ली में खैर नहीं। दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) ने शनिवार को राजधानी में ध्वनि नियमों के उल्लंघन के लिए जुर्माने को संशोधित किया है। नियम उलंघन करने पर 10 हज़ार से 1 लाख तक का जुर्माना देना होगा।

UP में योगी सरकार का जनसंख्या नियंत्रण पर नया फार्मूला – उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर योगी सरकार ने एहम फैसला लिया है, जिसके तहत जिनके पास दो से अधिक बच्चे होंगे, वे न तो सरकारी नौकरी के लिए योग्य होंगे और न ही कभी चुनाव लड़ पाएंगे