बिहार के कई जिलों में POWERGRID ने आयोजित किया टीकाकरण शिविर

Share It

POWERGRID Corporation of India Ltd (PGCIL) ने आरा, बिहारशरीफ, सहरसा, मुजफ्फरपुर, कोटा, भिवाड़ी, मीसा, नामसाई, राउरकेला, आदि जैसे देशभर में अपने प्रतिष्ठानों में, अपने कर्मचारियों के लिए कई स्थानों पर टीकाकरण शिविर आयोजित किए हैं। इन सभी शिविरों के लिए टीकाकरण का खर्च पावरग्रिड द्वारा वहन किया जायेगा।

विभिन्न स्थानों पर आयोजित शिविरों में मैक्स अस्पताल के सहयोग से गुरुग्राम में 10 से 17 मई 2021 तक टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 1600 से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। इनमें कर्मचारी, संविदा कर्मचारी और सेवानिवृत्त कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं। इसी के साथ पावरग्रिड द्वारा गुरुग्राम के MP Hall में और कटवारिया सराय कार्यालय, दिल्ली में भी एक टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया।

NCR क्षेत्र में आयोजित इन तीन शिविरों में पावरग्रिड द्वारा कुल 2600 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है। ये शिविर 18-44 वर्ष के आयु समूहों और 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए भी आयोजित किए गए थे। पावरग्रिड दुनिया में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को पूरा करने के भारत सरकार के दृष्टिकोण के साथ एकजुट है।

पावरग्रिड, भारत सरकार का एक बिजली बोर्ड है। यह मुख्य रूप से भारत के विभिन्न राज्यों में थोक बिजली के संचरण में मदद करता है। पावरग्रिड अपने ट्रांसमिशन नेटवर्क पर भारत में उत्पन्न कुल बिजली का लगभग 50% संचारित करता है। इसे कंपनी अधिनियम, 1956 के तहत 23 अक्टूबर 1989 को शामिल किया गया था।