दिनभर की मुख्य खबर : हरिद्वार में कांवड़िये हुए बैन

Share It

पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर भारतीय पुलिस ने फेरा पानी – पिछले कई दिनों से भारत की सीमा में ड्रोन के जरिए नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के इरादों पर एक बार फिर से भारतीय पुलिस बल द्वारा पानी फेर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के कनाचक इलाके में पुलिस ने एक ड्रोन को मार गिराया है। माना जा रहा है कि विस्फोटकों के साथ इस ड्रोन को सीमा पार से भेजा गया था। जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हुए हमले को अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है और एक बार फिर से ड्रोन देखा गया।

मुंबई में भारी बारिश से तबाही का मंजर, इमारत गिरने से 3 की मौत – भारी बारिश की वजह से महाराष्ट्र के कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी, पालघर, ठाणे और नागपुर के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। 23 जुलाई को मुंबई से सटे गोवंडी में एक इमारत के गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 7 लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को मुंबई के राजवाड़ी और सायन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। रायगढ़ के कलई गांव में लैंडस्लाइड की वजह से 30 लोग लापता हैं और साथ ही 5 लोगों की मृत्यु की भी खबर आ रही है।

मानसून सत्र से निलंबित हुए TMC सांसद शांतनु – संसद का मानसून सत्र लगातार हंगामें की भेंट चढ़ रहा है। पेगासस जासूसी मामले में 22 जुलाई को राज्‍य सभा में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव (Ashwini Vaishnav) के हाथों से कागज छीनने और उसे फाड़कर हवा में उछालने वाले TMC के सांसद शांतनु सेन को उनके ख़राब व्‍यवहार के लिए पूरे मानसून सत्र से निलंबित कर दिया गया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि पेगासस को एक हथियार के तौर पर इस्‍तेमाल किया जा रहा है। पीएम मोदी और गृह मंत्री इसको राज्‍यों और संस्‍थानों के खिलाफ इस्‍तेमाल कर रहे हैं, जिसका इस्‍तेमाल आमतौर पर आतंकियों के लिए किया जाता है।

1000 साल में सबसे भारी बारिश से डूबा चीन, मेट्रो में घुसा पानी, गले तक डूबे लोग – चीन के हेनान प्रांत में भारी वर्षा व बाढ़ से हाल बेहाल हो गए हैं। बड़ी संख्या में सड़कें, पुल और सबवे तबाह हो गए। अनेक यात्री सब वे भरे पानी में फंस गए। अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है और आठ लापता हैं। बाढ़ के कारण अब तक 19 करोड़ डॉलर से ज्यादा का नुकसान हो चूका है। 

टोक्यो ओलंपिक के पहले दिन भारत का प्रदर्शन रहा निराशाजनक – पांच साल के लंबे इंतजार के बाद ओलंपिक खेल शुरू हो गए हैं। भारत की ओर से पहला मुकाबला आर्चरी का रहा, जिसमें दीपिका कुमारी, अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय ने रैंकिंग राउंड में निशाना लगाया। दीपिका कुमारी रैंकिंग राउंड में 9वें नंबर पर रहीं, जबकि मेंस इवेंट में तीनों तीरंदाजों ने निराश किया। भारतीय समय के मुताबिक आज शाम 4:30 बजे ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी होगी।

हरिद्वार की सीमाओं पर पुलिस की तैनाती, नहीं मिलेगी कांवड़ियों को एंट्री – कांवड़ मेले पर रोक को लेकर 23 जुलाई से हरिद्वार जिले की सीमाओं के साथ हरकी पैड़ी पर पुलिस की तैनाती की जाएगी। बता दें कि हरिद्वार में गुरु पूर्णिमा के दिन से ही कांवड़ मेले का आगाज होता है और करीब 15 दिन तक यह मेला हरिद्वार में चलता है। सरकार की ओर से कोरोना वायरस को देखते हुए इस साल कांवड़ मेला स्थगित किया गया है। जिसके बाद हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने निर्णय लिया है कि हरिद्वार आने वाले कांवड़ियों को सीमा से प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बांग्लादेश में लगा लॉकडाउन, कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से जूझ रहा है देश – बांग्लादेश में कोरोना का कहर फिर से अपने चरम पर है। बांग्लादेश में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। वहां की सरकार ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए 23 जुलाई की सुबह आठ बजे से देशभर में सख्त लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। यह लॉकडाउन पांच अगस्त की रात 12 बजे तक लागू रहेगा। एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि आपातकालीन सेवाओं के अलावा सभी सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे।