Lalu Prasad Yadav का रिलीज ऑर्डर जारी, 72 दिनों बाद आजाद होंगे RJD सुप्रीमो, 30 को पहुंचेंगे पटना

Share It

PATNA : इस वक्त एक ताजा खबर सामने आ रही है. सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत के लिए आदेश जारी कर दिया है. सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा रिलीज़ ऑर्डर जारी होने के बाद राजद समर्थकों में खुशी का माहौल है. आखिरकार राजद सुप्रीमो 72 दिनों के बाद जेल से बाहर निकलने वाले हैं.

आपको बता दें कि बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेशन प्रेसिडेंट लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला से जुड़े मामले में जेल में बंद हैं. लालू इस समय राजधानी दिल्ली स्थित एम्स में पुलिस की कस्टडी में अपना इलाज करा रहे हैं. कोर्ट से जमानत मिलने के बाद लालू ने आज 10 लाख रुपये की जमानत राशि जमा की. जिसके बाद उन्हें सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा रिहा करने का आदेश जारी कर दिया गया.

दिल्ली एम्स से निकलने के बाद लालू यादव अपनी बड़ी बेटी और राजद की राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर जायेंगे. लालू को लेकर ये खबर मीडिया में है कि राजद सुप्रीमो परसों यानी कि 30 अप्रैल को पटना आ सकते हैं. हालांकि पार्टी की ओर से ऐसी कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. लेकिन कार्यकर्ताओं में ख़ुशी है कि लालू की रिहाई की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है और उनकी पार्टी के सबसे बड़े नेता 72 दिनों के लंबे अंतराल के बाद जेल से बाहर आ रहे हैं.

गौरतलब है कि लालू यादव को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी मामले में जमानत मिली है. यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी का है. 1990 से 1995 के बीच डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी की गई थी. 27 साल बाद कोर्ट ने इसी साल फरवरी में इस घोटाले पर फैसला सुनाया था, जिसमें लालू यादव को दोषी पाया गया था. इस मामले में लालू यादव को पांच साल की सजा हुई है.