Ladakh में सेना के ट्रक का एक्सीडेंट, 7 जवानों की मौत, 19 बुरी तरह जख्मी

Share It

DESK : इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लद्दाख (Ladakh) में हुए एक दर्दनाक हादसे में 7 जवानों की मौत हो गई है. 19 जवान बुरी तरह जख्मी बताये जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है. Indian Army Soldiers Dead in Vehicle Accident

घटना लद्दाख के तुर्तक सेक्टर (Turtuk Sector) में हुई. बताया जाता है कि सेना का ट्रक श्योक नदी में गिर गया. हादसे में 7 जवानों की मौत हो गई और 19 जवान घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

इंडियन आर्मी के बयान के मुताबिक, 26 सैनिकों की टुकड़ी परतापुर से लेह जिले के हनीफ सब सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट पर जा रही थी. हादसा सुबह करीब 9 बजे थोइसे से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ. यहां सेना का वाहन अनियंत्रित होकर श्योक नदी में जा गिरा. घायल 26 जवानों को वहां से निकालकर चंडीमंदिर कमांड अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर चोटों की वजह से 7 सैनिकों की मौत हो गई.

शुक्रवार को 26 जवानों का एक दल परतापुर के ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के फॉर्वर्ड लोकेशन की ओर बढ़ रहा था. सुबह लगभग 9 बजे वाहन सड़क से फिसल गया और श्योक नदी में गिर गया. सड़क से नदी की गहराई लगभग 50-60 फीट तक है.

इसके चलते वाहन में सवार सभी जवानों को गंभीर चोटें आईं. इनमें से सात ने दम तोड़ दिया. इन सभी 26 जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल में पहुंचाया गया. लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया है. भारतीय सेना ने कहा, “हम हादसे में घायल सभी जवानों को सर्वोत्तम चिकित्सा मदद दिलाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं, जिससे हादसे में घायल जवान जल्द स्वस्थ हो सकें.”