दिन भर की बड़ी खबरें : जानिए कौन होने JDU के नए अध्यक्ष

Share It

केरल को SC ने फटकारा , कहा कोरोना के हालात के बीच आप लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं, हमें आपके फैसले पर हैरानी हो रही है- सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केरल सरकार के बकरीद पर नियमों में ढील देने के फैसले पर सख्त टिप्पणी की और शाम तक जवाब दाखिल करने को कहा। जस्टिस आरएफ नरिमन की बेंच ने कहा कि ऐसे समय जब राज्य में मेडिकल इमरजेंसी है, नियमों में छूट देने का सरकार का फैसला हैरान करने वाला है। राज्य सरकार लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है। ऐसा लग रहा है कि इस गंभीर समय में सरकार लोगों को मौत के मुंह में धकलने की तैयारी कर रही है। केरल सरकार ने बकरीद पर 18 से 20 जुलाई तक कोरोना नियमों में छूट देने का फैसला किया था।

फिर ख़राब हुई आज़म खान की तबियत, डॉक्टरों की टीम पहुंची सीतापुर जेल – सपा नेता आजम खान (Ajam Khan) की तबियत एक बार फिर से ख़राब हो गई है। पिछले मंगलवार को कोविड-19 से ठीक हो कर वापस लौटे थे आजम खान। लेकिन उन्हें सांस लेने फिर से दिक्कत होने लगी। ऑक्सीजन लेवल 90 से नीचे पहुंचने पर तुरंत डॉक्टरों को बताया गया। चेकअप के लिए डॉक्टरों की एक टीम जेल में पहुंची है। उन्हें सुरक्षा के साथ लखनऊ ले जाने की तैयारी भी की जा रही है। क्योंकि, उनका ऑक्सीजन लेवल लगातार कम हो रहा है।

यूपी के बाद अब दिल्ली में भी रद्द हुआ वार्षिक कांवर यात्रा – Delhi Disaster Management Authority ने रविवार को राजधानी में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए वार्षिक कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। Delhi Disaster Management Authority द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि 25 जुलाई से दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शुरू होने वाली आगामी कांवड़ यात्रा-2021 के दौरान किसी भी समारोह, जुलूस, सभा आदि की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आज से शुरू हुआ माॅनसून सत्र : सरकार करेगी 17 नए बिलों की बौछार – संसद का माॅनसून सत्र आज से शुरू हो गया है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद हो रहे इस पहले सत्र में 20 बैठकें होंगी। और इसके 13 अगस्त तक चलने की संभावना है। इस सत्र में सरकार 17 नए विधेयक ला रही है। वह उन्हें पारित कराने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं विपक्ष भी किसान, कोरोना और रक्षा सेवाओं में हड़ताल को अपराध घोषित करने संबंधी अध्यादेश पर सरकार को घेरने की तैयारी में है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर इश्फाक डार समेत 2 आतंकियों को मार गिराया – जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार रात सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया। इनमें लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम भी शामिल था। इश्फाक डार 2017 से ही घाटी में एक्टिव था। वे पहले एक पुलिस कॉन्स्टेबल था और उस पर हत्या के कई आरोप थे। मारे गए दोनों आतंकी शोपियां के ही रहने वाले थे।

एक दुआ के साथ एक्टिंग में वापसी कर रही हैं Esha Deol – बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा देओल (esha deol) एक लंबे समय से पर्दे से दूर हैं, लेकिन अब एक बार फिर से एक्ट्रेस फैंस के बीच धमाल मचाने को तैयार हैं। काफी वक्त के बाद ईशा एक्टिंग की दुनिया में अपनी वापसी करने जा रही हैं। फिल्म ‘एक दुआ’ से esha फिर से फिल्मों में कदम रख रही है। फिल्म वोट पर रिलीज़ होने वाली है जिसका ट्रेलर आज रिलीज़ हो चूका है।

31 जुलाई को JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालेंगे उपेंद्र कुशवाहा- राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से JDU में शामिल होने वाले नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर 31 जुलाई को काबिज होंगे। जेडीयू की नेशनल वर्किंग कमेटी की बैठक 31 जुलाई को संपन्न होगी उसमें औपचारिक तौर पर उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा।