Pulwama में आतंकियों ने Bihar के दो लोगों को मारी गोली, गैर कश्मीरियों को बना रहे निशना

Share It

PATNA : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में आतंकवादियों ने बिहार (Bihar) के रहने वाले दो लोगों को गोली मार दी. 24 घंटों के भीतर गैर कश्मीरियों के ऊपर आतंकवादियों का यह दूसरा हमला है. इससे पहले आतंकवादियों ने पंजाब के रहने वाले दो लोगों को निशाना बनाया और उन्हें गोली मार दी.

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के लाजूरा में सोमवार दोपहर में आतंकवादियों ने पटलेश्वर कुमार और जाको चौधरी पर गोलियां चलायीं. दोनों बिहार के बेतिया के रहने वाले हैं और रिश्ते में एक पिता-पुत्र बताये जा रहे हैं. दोनों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वे बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा स्थित चौतरवा थाना क्षेत्र की कोलूहा चौतरवा के सिकटौर गांव के रहने वाले हैं. घटना के 24 घंटे बाद तक दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है.

आपको बता दें कि गैर स्थानीय लोग आतंकवादियों का निशाना बन रहे हैं. श्रीनगर में बीते दो दिनों के दौरान पुलवामा, शोपिया और श्रीनगर में कुल चार आतंकी हमले किए हैं. पुलवामा में हुए हमले में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया और दूसरा जख्‍मी है. इसके अलावा अन्‍य हमलों में एक कश्‍मीरी पंडित सहित चार श्रमिक घायल हो गए हैं.

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में आतंकवादियों ने श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर में कई प्रवासी मजदूरों पर हमले किए थे. श्रीनगर में आतंकियों ने एक ही दिन में बाहरी राज्यों से आए दो नागरिकों की हत्या कर दी थी. पहले ईदगाह इलाके में बिहार के एक रेहड़ी वाले को गोली मारी थी मृतक का नाम अरविंद कुमार साह था, वह बिहार के बाँका जिले का निवासी था.

इसके बाद आतंकियों ने उसी दिन पुलवामा में सगीर अहमद नाम के शख्स को गोली मार दी थी, जो मिस्त्री का काम करते थे. इसी तरह श्रीनगर के ही लालबाजार में वीरेंद्र पासवान नाम के बिहार के महादलित ठेले वाले की हत्या कर दी गई थी. अक्टूबर 2021 में घाटी में 8 नागरिकों की हत्याएँ की गई थीं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलवामा में बिहार के मजदूरों पर हुए हमले को लेकर दुःख जताते हुए आतंकी हमले को दुःखद बताया. सीएम ने मजदूरों के समुचित इलाज का निर्देश भी दिया.