दिल्ली गए BJP के कई मंत्री, कैबिनेट विस्तार को लेकर बिहार में चर्चाओं का बाजार गर्म

Share It

PATNA : बिहार की नीतीश सरकार में BJP कोटे के मंत्रियों का दिल्ली आना-जाना पिछले दो-तीन दिनों के अंदर बढ़ने से एक बार फिर राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर कयासों और चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. हालांकि अपनी यात्रा और राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय संगठन मंत्री समेत शीर्ष नेताओं से मुलाकात को इनमें से कई मंत्रियों ने शिष्टाचार मुलाकात बताया है.

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय दिल्ली गये थे. अब कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह और पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान दिल्ली यात्रा पर हैं. हालांकि दोनों ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उनकी यात्रा विभागीय कार्यों को लेकर है.

कृषि मंत्री ने कहा कि वे सरकारी काम से दिल्ली आए थे. बिहार के दोनों डिप्टी सीएम और कई मंत्रियों के दिल्ली आकर पार्टी आला नेताओं से मुलाकात करने और मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा पर कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यह सब विषय पार्टी का है, यह काम हमारे नेतृत्व का है. नेतृत्व समझता है हमें क्या करना है. संगठन समझता है, किसकी आवश्यकता है.

वहीं, पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान ने कहा कि दिल्ली में लोगों का आना-जाना लगा रहता है. कुछ विभाग का काम रहता है, कुछ बैठक रहती है. अपने नेतृत्व से सलाह लेना रहता है.

मंत्रिमंडल में फेरबदल के बीच मंत्रियों के दिल्ली आने को लेकर पूछे जाने पर कहा कि इस पर केंद्रीय नेतृत्व को फैसला लेना है. केन्द्रीय नेतृत्व जो चाहेगा वह होगा, उसमें किसी को कुछ नहीं कहना है. हमलोग कार्यकर्ता हैं और काम करते रहते हैं.