CBSE के छात्र अब होंगे कोरोना वारियर

Share It

Central Board of Secondary Education (CBSE) नेशन वाइड ‘Young Warrior’ आंदोलन को सक्रिय कर रहा है ताकि COVID-19 के खिलाफ कारवाई का नेतृत्व करने और 50 मिलियन लोगों को प्रभावित करने के लिए 50 लाख युवाओं को शामिल किया जा सके। इन कार्यों के पूरा होने पर प्रतिभागियों को UNICEF सर्टिफिकेट भी मिलेगा।

10 से 30 वर्ष की आयु के बीच का कोई भी छात्र या शिक्षक इस आंदोलन में शामिल हो सकता है और अपनी, अपने परिवार, अपने समुदाय और देश की रक्षा कर सकता है। इस कार्य में आसान और वास्तविक जीवन के कार्यों की एक सीरीज शामिल होगी। इन कार्रवाइयों में सत्यापित स्वास्थ्य और आवश्यक सेवाओं तक पहुंच को बढ़ावा देना, वैक्सीन पंजीकरण, COVID उपयुक्त व्यवहार, मिथकों को खत्म करना और अन्य शामिल हैं।

इस ‘Young Warrior’ आंदोलन को सक्रिय करने के लिए, बोर्ड ने युवा मामले और खेल मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, YuWaah-UNICEF और 950 से अधिक भागीदारों के एक मल्टी-स्टेकहोल्डर संघ के साथ सहयोग किया है। इन कार्यों को 10 क्षेत्रीय भाषाओं में होस्ट किया जाएगा ताकि वे खुद को, अपने परिवार को और अपने आस-पड़ोस को COVID-19 से बचा सकें।

इस आंदोलन में भाग लेने के लिए, YWA टाइप करें और इसे 96504 14141 पर भेजें या बस 080-66019225 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। इसमें शामिल होने के तुरंत बाद, प्रतिभागी 10 या अधिक युवाओं (10-30 वर्ष) को आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और सोशल मीडिया पर 5 दोस्त को टैग करके ‘I am a #youngwarrior’ फ्रेज के साथ एक मैसेज पोस्ट करके COVID-19 के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रतिज्ञा कर सकते हैं।