अपने बयान से बुरे फंसे बॉलीवुड अभिनेता Randeep, CMS के एम्बेसडर पद से हुए निलंबित

Share It

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) इन दिनों अपने एक पुराने बयान के चलते विवाद में घिर गए हैं। इस विवादित बयान के कारण उन्हें यूनाइटेड नेशन ने Convention for the Conservation of Migratory Species of Wild Animals (CMS) के एम्बेसडर के पद से हटा दिया है। उन्हें पिछले साल यानी फरवरी 2020 में ही एम्बेसडर बनाया गया था।

CMS ने इसकी जानकारी ट्वविटर के माध्यम से दी। उसने ट्वीटर पर CMS की वेबसाइट का लिंक साझा किया जिस पर एक बयान में कहा गया है की, “CMS सचिवालय को वीडियो में की गई टिप्पणी आपत्तिजनक लगी और वह CMS सचिवालय या संयुक्त राष्ट्र के मूल्यों को नहीं दर्शाती। जब हुड्डा को फरवरी 2020 में प्रवासी प्रजातियों के लिए CMS एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया था, उस समय संगठन इस वीडियो से अनजान था। हुड्डा अब CMS के राजदूत (एम्बेसडर) नहीं रहे।”

बता दे की रणदीप हुड्डा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक कार्यक्रम के दौरान स्टेज पर मौजूद है और ऑडियंस को संबोधित कर रहे हैं। इसमें उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) पर आपत्तिजनक मजाक करते नज़र आ रहे हैं। वे मायावती पर जातिवादी-सेक्सिस्ट कमेंट करते दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो के वायरल होते ही उनकी खूब आलोचना हो रही है। कई लोग तो उनके अरेस्ट की भी मांग कर रहे हैं। रणदीप से इस पर माफी मांगने की भी मांग की गयी है। कई यूजर्स इसपर अपनी राय दे रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि मैं एक ओबीसी व्यक्ति के रूप में उनकी टिप्पणी की कड़ी निंदा करता हूं। यूजर ने इसके साथ ही जातिवादी और जेंडर को लेकर हैशटैग का भी उपयोग किया है।