Bihar : डिप्टी सीएम की गाड़ी पर पथराव, बदमाशों ने जमकर बरसाए रोड़े, एक हमलावर गिरफ्तार

Share It

SARAN : बिहार (Bihar) के छपरा जिले में एक बड़ी घटना हुई है. कुछ असामाजिक तत्वों ने डिप्टी सीएम (Deputy CM) की गाड़ी पर रोड़ेबाजी की है. इस घटना के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया और फिलहाल उससे पूछताछ जारी है.

मामला सारण (छपरा) जिले के दिघवारा थाना क्षेत्र में हुई. दरअसल, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के काफिले पर हमला हो गया. केशव प्रसाद मौर्य बिहार की राजधानी पटना में भाजपा की ओर से आयोजित सम्राट अशोक जयंती समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उनके कारकेड के लिए कुछ गाड़‍ियां यूपी से पटना आई थीं. घटना से पहले ही केशव प्रसाद मौर्य हवाई मार्ग से यूपी लौट गए थे.

पटना में आयोजित कार्यक्रम के बाद के यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हवाई मार्ग से वापस लौट गए, उन्‍हें पटना एयरपोर्ट छोड़ने के बाद उनके काफिले के वाहन छपरा के रास्‍ते यूपी लौट रहे थे. बताया जा रहा है कि इसी दौरान दो कारों पर सोनपुर अनुमंडल के उन्हचक के पास रोक कर पथराव किया गया. कुछ युवक उक्त वाहनों में तोड़फोड़ कर ही रहे थे कि इसी बीच दिघवारा के तरफ से आ रहे एएसपी अंजनी कुमार मौके पर पहुंच गये.

पुलिस को देखकर पथराव कर रहे लोग भागने लगे. इस दौरान मौके से एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया. घटनास्थल से क्षतिग्रस्त कारकेड के दोनों वाहनों को भी नयागांव थाने लाया गया. इस संबंध में नयागांव थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राम ने बताया कि यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य किसी कार्यक्रम में शामिल होने पटना आये थे. वे हवाई जहाज से वापस लौट गये जबकि उनके कारकेड में शामिल होकर उक्त दोनों कार सड़क मार्ग से वापस लौट रहे थे.

इसी दौरान सिताबगंज के पास उक्त वाहन से किसी बाइक सवार को धक्का लग गया. इसके बाद तीन चार बाइक से पीछा करते हुए उन लोगों ने दिघवारा थाना क्षेत्र के उन्हचक मंदिर के समीप उक्त दोनों कार को घेर कर उस पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस मामले में वाहन चालक ने आवेदन दिया है. पुलिस इस मामले को गंभीरता से देख रही है.