दिनभर की मुख्य खबर : TV के TRP की रानी ‘Kundali Bhagya’ में बड़ा ट्विस्ट, सबसे चहेते कलाकार का हो रहा है पत्ता साफ

Share It

आज से दिल्लीवासियों को नहीं करना पड़ेगा बस स्टॉप पर ज्यादा इंतज़ार – आज से बस स्टैंड पर दिल्लीवासियों को खड़े होकर इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब दिल्लीवासी अपने मोबाइल के गूगल मैप पर बस रूट नंबर की लाइव लोकेशन देखकर जान पाएंगे कि कितनी देर में बस, स्टैंड पर पहुंचेगी। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने 14 जुलाई को इसे लेकर गूगल मैप के साथ समझौता किया है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत (Kailash Gahlot) ने इस समझौते के बाद कहा कि अब दिल्लीवाले बस से अपनी यात्रा को मिनट टू मिनट प्लान कर पाएंगे।

पटना में पार्किंग की समस्या से जल्द मिलेगा निजात, 38 जगहों पर PMC बनाएगा स्मार्ट पार्किंग – जैसे दिल्ली वालों को बस स्टॉप पर बस का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा, वैसे ही अब पटना में गाड़ी पार्किंग के लिए इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। पटनावासीयों को जल्द पार्किंग के लिए होने वाली दिक्कतों से निजात मिलने वाली है। इसके लिए पटना नगर निगम ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत 38 जगहों को स्मार्ट पार्किंग स्थल के तौर पर विकसित करने का फैसला लिया है। इसे लेकर नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने कहा कि हरियाणा की एक निजी कंपनी को अगले दो से तीन दिन में इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। पटना नगर निगम को उम्मीद है कि अगस्त के आखिर तक स्मार्ट पार्किंग सिस्टम तैयार हो जाएगा।

World Youth Skills Day पर प्रधनमंत्री मोदी बोले – युवाओं का स्किल डेवलपमेंट है राष्ट्रीय जरूरत – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने World Youth Skills Day के मौके पर एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि युवाओं का स्किल डेवलपमेंट एक राष्ट्रीय जरूरत है और ये आत्मनिर्भर भारत का बहुत बड़ा आधार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 6 सालों में जो आधार बना, जो नए संस्थान बने उसकी पूरी ताकत जोड़कर हमें नए सिरे से स्किल इंडिया को गति देनी है।

1999 के कारगिल युद्ध पर बनी फिल्म शेरशाह का टीज़र हुआ रिलीज़ – बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra)और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की आने वाली फिल्म ‘शेरशाह’ (Shershaah) का टीजर रिलीज कर हो गया है। इसके साथ ही फिल्म की रिलीज डेट का भी एलान कर दिया गया है। फिल्म वार ड्रामा कारगिल युद्ध के हीरो, कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन से प्रेरित है। कारगिल युद्ध के समय शेरशाह विक्रम बत्रा का कोड नेम था जिस पर फिल्म का नाम रखा गया है।

देश में कोरोना की तीसरी लहर का दस्तक – देश में जल्द आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर। 3 दिनों से लगातार देश में बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या। पिछले 24 घंटे में 41 हज़ार के पार गया संक्रमितों का आकड़ा।

TV के TRP की रानी ‘Kundali Bhagya’ में बड़ा ट्विस्ट, शर्लिन-पृथ्वी का पत्ता होगा साफ – TV का सुपरहिट शो सीरियल ‘Kundali Bhagya’ इन दिनों टीवी पर धमाल मचा रहा है। सीरियल को और भी मजेदार बनाने के लिए मेकर्स ट्विस्ट और टर्न्स का जबरदस्त तड़का लगाने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक तरफ जहां शो में नए किरदार की एंट्री होगी। वहीं दूसरी ओर इस शो के कुछ फेमस चेहरे इसे अलविदा कह देंगे। इंडिया फोरम की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस शो के मेकर्स अब माहिरा और शर्लिन-पृथ्वी का रोल खत्म करने वाले हैं और आने वाले दिनों में सीरियल ‘कुंडली भाग्य’ में करण-प्रीता पैरेंट बन जाएंगे।

शिव की नगरी को मिला रुद्राक्ष का सौगात – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 2022 में होने वाले यूपी चुनाव का बिगुल फुक रहे हैं और इसके साथ साथ बनारस और पूर्वांचल की जनता के लिए कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं। इसमें 186 करोड़ की लागत से तैयार रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर भी शामिल है। भारत-जापान की तकनीकि दोस्ती की मिसाल ‘रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर’ का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री मोदी ने किया। जापानी और भारतीय वास्तु शैलियों के संगम वाले रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का डिजाइन और निर्माण जापान की कंपनियों ने किया है।