दिन भर की बड़ी खबरें : जानिए क्यों हुआ Jagdanand Singh के इस्तीफे का खबर वायरल

Share It

दरभंगा पार्शल ब्लास्ट केस के 3 आरोपीयों की NIA court में हुई पेशकश, 8 दिन के रिमांड पर नासिर और इमरान को न्यायिक हिरासत में भेजा गया।
17 जून को दरभंगा स्टेशन पर हुए पार्सल ब्लास्ट के मामले में जांच एजेंसियों को हर दिन कई चौकाने वाली जानकारियां मिल रही है।

बिहार सरकार ने बुजुर्ग और विकलांग लोगों को कोरोना टीका देने के लिए बड़ी पहल – बिहार में बुजुर्ग और विकलांग के लिए वैक्सीन दिलवाने में मदद करने के लिए राज्य सरकार ने विभिन्न जिलों में घर-घर टीकाकरण अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके लिए स्वास्थ विभाग ने 102 हेल्पलाइन no. जारी किया है। फ़ोन करने पर घर पे आ कर दी जाएगी वैक्सीन।

पश्चिम मध्य और पूर्वी बिहार के कई हिसों में बारीश का अलर्ट – मौसम विभाग ने लोगों से किया अवधानी बरतने की अपील। राज्य भर के कई जिलों में बाढ़ का पानी घुस चूका है। और अगर राज्य में भारी बारिश होती है तो राज्य के और जिलों में बाढ़ की संभावना बढ़ जाती है।

बिहार की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी RJD को दोपहर में लगा बड़ा झटका, Jagdanand Singh के इस्‍तीफे की खबरें हुई वायरल। – राष्‍ट्रीय जनता दल पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने अपने पद से इस्‍तीफा देने की खबरे वायरल हो रही थी। लालू सरकार में वह जल संसाधन मंत्री भी रहे। जगदानंद सिंह को लालू परिवार का करीबी माना जाता है। इसके अलावा उनकी छवि काफी ईमानदार और कर्मठ नेता की रही है। वह रामगढ़ से MLA और बक्सर से सांसद रह चुके हैं।

मोदी मंत्रीमंडल के विस्‍तार के बाद अब JDU में किया गया बड़ा फेरबदल, संजय सिंह (Sanjay Singh) को मुख्‍य प्रवक्‍ता पद से हटा कर उनकी जगह पर पार्टी MLC नीरज कुमार को मुख्‍य प्रवक्‍ता बनाया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सांसद ललन सिंह के करीबी माने जाते हैं नीरज कुमार। सूत्रों के मुताबिक कि संजय सिंह को जल्‍द ही कोई नई जिम्‍मेदारी दी जा सकती है।

बांग्लादेश में 6 मंजिला फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री में लगी आग, जान बचाने के लिए कई लोग इमारत से कूदें – बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार को भीषण हादसा हो गया था। एक 6 मंजिला फैक्ट्री में आग लग गई। इस हादसे में 52 लोगों की मौत हो गई। करीब 30 लोग घायल हुए। आग से जान बचाने के लिए कई लोग जलती इमारत से नीचे कूद गए।

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा – देश में समान नागरिक संहिता होनई चाहिए, यहीं सही समय है देश में संविधान के आर्टिकल 44 को लागू करने का – मीणा जनजाति की एक महिला और उसके हिंदू पति के बीच तलाक के मुकदमे की सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने ये कहा कि देश में समान नागरिक संहिता की जरूरत है और इसे लाने का यही सही समय है। इसके लिए कोर्ट ने केंद्र सरकार से इस मामले में जरूरी कदम उठाने को कहा।

WHO की चीफ साइंटिस्ट ने भारत बायोटेक की वैक्सीन का डेटा संतोषजनक है – भारत की स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सिन को जल्द ही वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) से भी अप्रूवल मिल सकता है। WHO की चीफ साइंटिस्ट डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि को-वैक्सिन के ट्रायल का डेटा संतोषजनक लग रहा है।

ऑक्सीजन पर प्रधानमंत्री की हाईलेवल मीटिंग – PM ने कहा देश में 1500 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे। – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश में ऑक्सीजन के मसले पर हाई-लेवल मीटिंग की। इसमें उन्होंने देश में ऑक्सीजन का प्रोडक्शन बढ़ाने और उसकी सप्लाई का रिव्यू किया। हाईलेवल मीटिंग में मोदी ने कहा कि देश में 1500 से अधिक PSA ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। इन ऑक्सीजन प्लांट्स के जरिए 4 लाख से अधिक ऑक्सीजन बेड को सपोर्ट मिलेगा।

6 महीने लंबा चलेगा ‘बिग बॉस 15’ – रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का एक बड़ा फैन बेस है। शो की TRP भी जबरदस्त रहती है। अब ‘बिग बॉस 15’ के बारे में नई जानकारी सामने आ रही है। पहली बार big boss शो डिजिटल होने जा रहा है। साथ ही TV पर दिखाए जाने से छह हफ्ते पहले ही इसे OTT Platform पर देख सकेंगे।