दिन भर की बड़ी खबरें : केंद्र सरकार और Twitter के बीच, भावः-भसुर का रिश्ता क़ायम

Share It

Bihar में 3600 करोड़ की लागत से बनेंगे 1600 नए अस्पताल – आरा के चंदवा में आयोजित भाजपा की एक दिवसीय कार्यसमिति की बैठक हुई। जिसमें बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) भी शामिल रहें। इस बैठक में उन्होंने बताया कि अकेले सिर्फ बिहार में 3600 करोड़ रुपये की लागत से एक साथ 1600 नए अस्पतालों का निर्माण शुरू हो चूका है। इन सभी अस्पतालों को 15 महीने के भीतर बना लिया जाएगा।

दिनदहाड़े 41 लाख की लूट, कैशियर ने विरोध किया तो अपराधियों ने मरी गोली – बिहार के औरंगाबाद जिले के बारुण थाना क्षेत्र के NH-2 पर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के कैश वैन से 41 लाख रुपये की दिन दहाड़े लूट हुई। चार की संख्या में रहे अपराधियों ने हथियार के बल पर इस घटना को दिया अंजाम। विरोध कर रहे कैशियर को अपराधियों ने मारी गोली।

आज से 10वी के ऊपर के खुले सारे school कॉलेज – बिहार में unlock 4 में बिहार सरकार ने 12 जुलाई से सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति दी है। 12 जुलाई यानि आज से 11वीं और 12वीं कक्षा के साथ सभी डिग्री कालेज, सभी सरकारी व निजी विश्वविद्यालय और तकनीकी शिक्षण संस्थान कुल छात्र संख्या की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले गए हैं। इसके साथ हीं सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को कोरोना गाइडलाइ का पालन करने की सख्‍त हिदायत दी है।

आज से शुरू हुआ मुख्यमंत्री का जनता दरबार – बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (NItish Kumar) ने 5 साल बाद फिर से जनता दरबार शुरू कर दिया है। आज से इसकी शुरुआत हुई है, जो मुख्यमंत्री आवास के पास सचिवालय स्थित 4KG भवन में किया जा रहा है। CM आज 300-400 के करीब फरियादियों से मिलें।

नेपाल SC का आदेश, 28 घंटे में नियुक्त होंगे नए प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा – पड़ोसी देश नेपाल (Nepal) में एक बार फिर राजनीतिक घटनाक्रम तेज़ी से बदलता हुआ दिख रहा है। नेपाल की सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि अगले 28 घंटे में शेर बहादुर देउबा को अगला प्रधानमंत्री (Prime Minister) नियुक्त कर दिया जाए। ये आदेश तब आया है जब नेपाल में पिछले लंबे वक्त से राजनैतिक उथल पुथल चल रहा है।

आज से पूरी में शुरू हुआ जगन्नाथ यात्रा – ओडिशा के पुरी में ढोल, मंजीरे और शंख नाद तथा ‘हरि बोल’ के साथ शुरू हुआ भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा। इस दौरान कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन किया गया और पूरे शहर में कर्फ्यू लागू रहा। बारहवीं शताब्दी के मंदिर के इतिहास में लगातार दूसरे साल और दूसरी बार ऐसा हुआ जब रथयात्रा में आम-जन शामिल नहीं हो सके।

केंद्र सरकार और Twitter के बीच, भावः-भसुर का रिश्ता क़ायम – केंद्र सरकार में नए बने मंत्री राजीव चंद्रशेखर के अकाउंट से ट्विटर ने सोमवार को कुछ वक्त के लिए ब्लू टिक हटा लिया। हालांकि कुछ देर के बाद ही ट्विटर ने अपनी गलती सुधारते हुए केंद्रीय मंत्री के अकाउंट पर ब्लू टिक लगा दिया। ट्विटर के सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री की ओर से नाम बदलने के चलते शायद ऐसा हुआ होगा।