देश की बड़ी खबरें : कैबिनेट के उलट फेर में Anurag Thakur ने संभाला जनसम्पर्क का कार्यभार

Share It

किशनगंज में भारत-नेपाल सीमा से चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार- किशनगंज में SSB ने चार विदेशी नागरिकों को पकड़ा, नेपाल के रास्ते बिना कागजात भारत में कर रहे थे प्रवेश। ये चारों नागरिक अफ्रीकी देश कैमरून के निवासी हैं। आवश्यक करवाई के बाद चारों विदेशी नागरिकों को पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी थाने के हवाले कर दिया गया। बता दे की सीमा क्षेत्र में लगातार करवाई के कारण यह गिरफ्तारी हो रही है।

शिव की नगरी काशी से अब पटना की दूरी होगी कम- अब बिहार के लोग पटना से बनारस भाया बक्सर-गाजीपुर सिर्फ तीन घंटे में पहुंच पाएंगे। पहले से बन रहा पटना से बक्सर हाईवे, नई सड़क पर 100 की स्पीड से गाड़ियां दौंड़ेंगी। बिहारियों को बनारस जाने का यह नया 4 लेन राजमार्ग होगा। एकदम नए एलाइनमेंट पर बक्सर से गंगा पार कर भरौली-हैदरिया-मोहम्मदाबाद-गाजीपुर-चौबेपुर होते हुए बनारस तक 120 किलोमीटर लंबी नई ग्रीनफील्ड फोरलेन बनाने का निर्णय हुआ है।

हाजीपुर में विदाई-समारोह में CO के साथ की गयी बदतमीजी- हाजीपुर में अंचलाधिकारी यानी की Circle Officer अक्षय प्रताप सिंह का विदाई समारोह हो रहा था। हालांकि, उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि यह समारोह इस तरह से यादगार बनेगा। सीओ साहब को भीड़ ने घेर लिया और उनके साथ बदतमीजी की। CO पर घूस लेकर जमीन का गलत रसीद काटने का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने बीच सड़क पर धक्का-मुक्की और बदसलूकी की।

अब आयुर्वेद दिलाएगा बिना सर्जरी, बीमारी से निजात – आयुर्वेदिक अस्पताल में पुरानी पद्धति से मरीजों पर बड़ा प्रयोग किया जा रहा है। पटना के राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में एक दर्जन से अधिक मरीजों पर बिना सर्जरी ग्लूकोमा यानी की काला मोतियाबिंद के ऑपरेशन पर प्रयोग चल रहा है। इस बीमारी को बिना सर्जरी के ठीक करने की कोशिश की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने किया ओलंपिक खिलाड़ियों का हौसलाअफजाई- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Tokyo ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीटों से बातचीत की। इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उम्मीदों के दबाव में न आएं, बस अपना सर्वश्रेष्ठ दें।

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में कार्यभार ग्रहण किया- केंद्रीय कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के इस्तीफे के बाद अनुराग ठाकुर को सूचना एवं प्रसारण मंत्री चुना गया था। उन्होंने आज इस पद के लिए शपथ ग्रहण की। इसके अलावा, ठाकुर को खेल एवं युवा मामलों के मंत्री के रूप में भी नियुक्त किया गया है।

भारत की पहली कोरोना मरीज फिर से हुई पॉजिटिव- चीन के वुहान से लौटी देश की पहली कोरोना मरीज करीब डेढ़ साल बाद फिर पॉजिटिव पाई गई है। केरल के त्रिशूर में रहने वाली मेडिकल स्टूडेंट दिल्ली जाना चाहती थी, इसलिए उन्होंने RT-PCR टेस्ट कराया। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक इन्होने अब तक वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है। हालांकि 23 जनवरी 2020 को भारत लौटने के बाद वह वापस वुहान नहीं गई है और ऑनलाइन पढ़ाई कर रही है।