आज पटना आएंगे Lalu Yadav, राज्यसभा चुनाव को लेकर खोलेंगे पत्ते

Share It

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) आज पटना आने वाले हैं. करीब साढ़े तीन महीने बाद आज लालू बिहार आ रहे हैं. लालू का पटना आना इसलिए भी खास माना जा रहा है कि क्योंकि बिहार में जातीय जनगणना (Caste Census) को लेकर सर्वदलीय बैठक 1 जून को होने जा रही है. इसके अलावा राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) भी होने वाले हैं.

जातिगत जनगणना और राज्यसभा के उम्मीदवारों के चयन को लेकर जारी सियासत के बीच राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज दिल्ली से पटना आ रहे हैं. राजद सुप्रीमो आज शाम 6 बजे पटना पहुंचेंगे. लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) भी उनके साथ दिल्ल से पटना आएंगी. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने यह जानकारी दी.

आपको बता दें कि बिहार में पांच सीटों के लिए होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज हैं. विधायकों की संख्या से जो समीकरण बन रहे हैं उसके मुताबिक बीजेपी से दो, राजद से दो और जदयू एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेज सकता है. राजद की तरफ से मीसा भारती का नाम राज्यसभा के लिए लगभग तय माना जा रहा है. एक सीट पर पेंच फंसा है.

वहीं बीजेपी ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं. वहीं जदयू में आरसीपी सिंह को लेकर सस्पेंस बरकरार है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जानकारी दी है कि पटना आने के बाद लालू यादव राज्यसभा के दोनों उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकते हैं.