Zomato IPO : 75 मिनट में ही खेल गया जोमैटो

Share It

डिलीवरी के अलावा अपने प्लेटफॉर्म पर विभिन्न रेस्टोरेंट के मेन्यू उपलब्ध कराने वाली कंपनी जोमैटो (ZOmato) का 9,375 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) बुधवार को खुल गया। आईपीओ 16 जुलाई को बंद होगा। खुलने के 75 मिनट के भीतर ही यह पूरा सब्सक्राइब हो गया। इस आईपीओ में 10 फीसदी कोटा खुदरा निवेशकों के लिए रखा गया था। बीएसई और एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक दोपहर बाद 1.30 बजे रीटेल कैटगरी में इसे दो गुना बोलियां मिल चुकी हैं।

नॉन-इंस्टीट्यूशन इनवेस्टर्स कैटगरी में इसे छह फीसदी और कर्मचारियों की लिए रखे गए पोर्शन में पांच फीसदी बोलियां मिली। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कैटगरी में अभी एक भी बोली नहीं मिली है। पहले दिन 1.30 बजे तक यह 17 फीसदी सब्सक्राइब हो चुका था।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को दी गई जानकारी के अनुसार, इसका प्राइस बैंड 72 से 76 रुपये रखा गया है। इसके लिए लॉट साइज 195 शेयरों का होगा। कंपनी को जैक मा के एंट ग्रुप कंपनी का समर्थन है। जोमैटो भारत की यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स की लंबी सूची में आईपीओ लाने वाली पहली कंपनी है। यह पहली ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर है, जो आईपीओ ला रही है।