Coca-Cola कंपनी को Ronaldo के सामने कोक की 2 बोतल रखना पड़ा 293 अरब महंगा

Share It

कई बार लोग पूछते हैं कि कंपनियां सेलिब्रिटीज को अपना ब्रांड एंबेसडर क्यों बनाती है और इनके पीछे इतने रुपए क्यों खर्च करती हैं? इसका सबसे बड़ा उदाहरण रोनाल्डो (Ronaldo) के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोका-कोला (Coca-Cola) की बोतल हटाने से देखा जा सकता है। दुनिया भर के पसंदीदा और अपने बेबाक और आक्रामक अंदाज के लिए मशहूर पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने Coca-Cola Company को 293 अरब रुपए का नुकसान पहुंचा दिया है। Ronaldo ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुस्से में एक फैसला लिया और कंपनी को 1-2 अरब का नहीं बल्कि 293 अरब रुपये का झटका दिया है।

हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम के Euro 2020 के मैच से पहले की ये घटना है Ronaldo ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने आगे से Coca-Cola की 2 बोतलों को हटाया। जब पुर्तगाल टीम के कप्तान Ronaldo मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तब उनके सामने टेबल पर दो Cold Drink की बोतले रखी गई थी। जिसे देखकर कप्तान गुस्सा हो गए और चिल्लाकर बोलते हैं “हमें Cold Drink नहीं, हमें पानी पीने की आदत डालनी चाहिए।“ इसी घटना के बाद Coca-Cola अपनी को अरबों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा।

आपको बता दें 11 देशों में खेले जा रहे UEFA Euro कप 2020 का Coca Cola Official Sponsor है। और इसीलिए कंपनी ने अपने ब्रांड वैल्यू को बढ़ाने के लिए सभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में Coca-Cola की बोतलों को डिस्प्ले के तौर पर रखने का फैसला लिया था। और जब हंगरी के खिलाफ मैच से पहले Ronaldo और टीम के कोच Fernando Santos प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पहुंचे तो कोक की दोनों बोतलों को देखकर उन्हें गुस्सा आया और उन्होंने बोतलों को टेबल से हटा दिया।

Ronaldo द्वारा लिए गए इस कदम के बाद कंपनी के शेयर्स धड़ल्ले से नीचे गिर रहे हैं। Ronaldo अपने आक्रामक खेल के साथ-साथ अपने स्ट्रिक्ट डाइट के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर उनके काफी Meme शेयर किए जा रहे हैं। आपको बता दें Ronaldo के बाद अब Paul Pogba ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में Heineken (Beer) की बोतल को अपने आगे से हटा दिया।